New Zealand Summer Schedule:  न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल के लिए अपना शेड्यूल जारी कर सभी को सरप्राइज कर दिया है. क्योंकि इस शेड्यूल से आईपीएल 2025 का मजा किरकिरा होने की संभावना है. न्यूजीलैंड के कई विस्फोटक प्लेयर्स आईपीएल में फैंस का मनोरंजन करते हैं. लेकिन पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा आईपीएल के 18वें सीजन का खेल बिगाड़ सकता है. न्यूजीलैंड ने 2024-25 होम सीरीज का ऐलान किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 टीमें करेंगी न्यूजीलैंड का दौरा 


न्यूजीलैंड का दौरा सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि श्रीलंका और इंग्लैंड की भी टीमें करेंगी. न्यूजीलैंड को कुल मिलाकर होम सीरीज में 6 वनडे और 8 टी20 मैच खेलने हैं. इसके अलावा 3 टेस्ट मैच भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत कीवी टीम खेलेगी. बात करें पाकिस्तान की तो ये टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे और 5 टी20 मैच की सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी. न्यूजीलैंड का बिजी शेड्यूल देखें तो मार्च-अप्रैल खिलाड़ियों के लिए फिक्स नजर आ रहे हैं. ऐसे में फैंस के लिए आईपीएल 2025 का खेल खराब हो सकता है. 


आईपीएल फ्रेंचाइजियों को करनी होगी माथापच्ची


कीवी टीम के कुछ स्टार खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद आईपीएल टीमों को ऑप्शन खोजने के लिए काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है. इस लिस्ट में डेवोन कॉनवे, केन विलियम्सन, रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स समेत कई खिलाड़ी शामिल हैं. हालांकि, आईपीएल 2024 के दौरान भी न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी, लेकिन न्यूजीलैंड बोर्ड ने टीम-बी से काम चला लिया था. अब देखना होगा कि आईपीएल 2024 में मजा खराब होता है या एक बार फिर टीम बी का इस्तेमाल किया जाता है. 



होम सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का शेड्यूल


इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज


पहला टेस्ट: 28 नवंबर-2 दिसंबर, क्राइस्टचर्च
दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, वेलिंग्टन
तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, हैमिल्टन


श्रीलंका के खिलाफ सीरीज


पहला टी20I: 28 दिसंबर, टौरंगा
दूसरा टी20I: 30 दिसंबर, टौरंगा
तीसरा टी-20: 2 जनवरी, नेल्सन
पहला वनडे: 5 जनवरी, वेलिंग्टन
दूसरा वनडे: 8 जनवरी, हैमिल्टन
तीसरा वनडे: 11 जनवरी, ऑकलैंड


पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज: 


पहला टी20I: 16 मार्च, क्राइस्टचर्च
दूसरा टी20I: 18 मार्च, डुनेडिन
तीसरा टी20I: 21 मार्च, ऑकलैंड
चौथा टी20 मैच: 23 मार्च, टौरंगा
पांचवां टी20 मैच: 26 मार्च, वेलिंग्टन
पहला वनडे: 29 मार्च, नेपियर
दूसरा वनडे: 2 अप्रैल, हैमिल्टन
तीसरा वनडे: 5 अप्रैल, टौरंगा