FIFA World Cup 2022 Neymar: 5 बार का चैंपियन ब्राजील फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर को गया है. क्रोएशिया ने ब्राजील को पेनाल्टी शूट आउट में 4-2 से शिकस्त देकर इस टूर्नामेंट से बाहर किया. क्वार्टर फाइनल में मिली हार के साथ ही ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार के खिताब का सपना भी टूट गया है. इस हार के बाद उनके संन्यास लेने की खबरे भी तेज हो गई हैं. उन्होंने मैच के बाद एक ऐसा बयान दिया जिसने फैंस को बड़ा झटका दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संन्यास लेने जा रहे स्टार फुटबॉलर नेमार?


ब्राजील की इस बड़ी हार के बाद टीम के कोच टिटे ने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन फैंस को अब नेमार के संन्यास लेने का डर भी सताने लगा है. उन्होंने इस हार के बाद ब्राजील के लिए खेलने के अपने कमिटमेंट से इनकार कर दिया है. वहीं, वह बीच मैदान फूट फूट कर रोते हुए भी दिखाई दिए थे. क्वार्टर फाइनल मैच के बाद नेमार ने आगे खेलने पर ईएसपीएन से कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता. मुझे लगता है कि अभी इस पल की वजह से बात करना सही नहीं है. शायद मैं सीधा नहीं सोच रहा हूं. अभी ये कहना कि ये अंत है, अपने आप में जल्दबाजी होगी, मगर मैं किसी भी चीज की गारंटी नहीं देता. देखते हैं आगे क्या होता है.'


नेमार ने इस मैच में किया एक गोल 


दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में नेमार ने अतिरिक्त समय में ब्राजील को बढ़त दिलायी थी लेकिन क्रोएशिया ने ब्रुनो पेतकोविच के 117वें मिनट में किए गए गोल से बराबरी हासिल की. नेमार (105+1वें मिनट) के गोल करते ही पूरा स्टेडियम गूंज उठा. इस 77वें गोल से उन्होंने ब्राजील के लिए पेले के सर्वकालिक गोल के रिकॉर्ड की बराबरी की. पूरे मैच में अच्छा नहीं खेल पाने के बाद इस गोल से उन्हें थोड़ी राहत मिली थी. हालांकि पेनल्टी शूटआउट में ब्राजील को 4-2 हार का सामना करना पड़ा. 


क्रोएशियाई गोलकीपर रहे मैच के हीरो 


क्रोएशिया की इस बड़ी जीत के हीरो उनके गोलकीपर डॉमिनिक लिवाकोविच रहे. डॉमिनिक लिवाकोविच ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत क्रोएशिया को पेनल्टी शूटआउट तक पहुंचाया और फिर जीत भी दिलाई. पिछले वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची टीम इस जीत की हकदार थी जिसने किसी भी समय घुटने नहीं टेके और पिछड़ने के बाद भी अपनी सही रणनीति से डटी रही जिससे ब्राजील को ज्यादा मौके नहीं मिले. क्रोएशिया का सामना अब अर्जेंटीना से होगा. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं