ODI World Cup 2023: भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसके लिए तमाम टीमों की रणनीति बनना भी शुरू हो गई है. फिलहाल भारतीय टीम के खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final-2023) मैच खेल रहे हैं. इस बीच वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ी खबर आई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

33 साल के इस पेसर पर कोच ने दिया बयान


न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड (Gary Stead) ने कहा है कि स्टार पेसर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं होने के बावजूद इस साल वनडे वर्ल्ड कप-2023 में वापसी कर सकते हैं. बोल्ट ने पिछले साल न्यूजीलैंड क्रिकेट कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का विकल्प चुना था. उन्होंने ऐसा ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलने के लिए किया था. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि उन्हें अन्य खिलाड़ियों की तरह सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया है, लेकिन उन्होंने ब्लैक कैप्स के साथ ‘आकस्मिक खेल समझौते' पर साइन किए हैं. 


हो रही है पॉजिटिव बातचीत


कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी साथ मिलकर गेंदबाजी कर सकेंगे. उन्होंने वेलिंग्टन में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'ट्रेंट बोल्ट के साथ हमारी सकारात्मक बातचीत हो रही है, उन्होंने संकेत दिया है कि वह वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध हैं. बोल्ट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं. इसलिए चोट के अलावा मुझे नहीं लगता कि कोई भी चीज उन्हें टीम से बाहर रखेगी.' 


टी20 वर्ल्ड कप में भी किया NZ का प्रतिनिधित्व


बोल्ट ने वनडे फॉर्मेट में 99 मैचों में 187 विकेट लिए हैं. इसके अलावा वह टी20 क्रिकेट में भी न्यूजीलैंड के लिए 74 विकेट ले चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने महज 3 के इकॉनमी रेट से कुल 317 विकेट लिए हैं. पिछले साल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने के बाद बोल्ट को 2023 में इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रखा गया. हालांकि उन्होंने टी20 विश्व कप-2022 में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया था. कोच स्टीड ने कहा कि बोल्ट अगले साल दक्षिण अफ्रीका और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं.