Pakistan Cricket: भारत में चल रहा वर्ल्ड कप अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है. सेमीफाइनल की चार टीमें कंफर्म हो गई हैं. बाहर होने वाली टीमें लगभग अपने घर पहुंच रही हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन जैसा रहा है उसकी कल्पना शायद वहां के फैंस नहीं कर रहे थे. इन सबके बीच पाकिस्तान की टीम जैसे ही घर पहुंची वहां बवंडर आ गया है और पहला विकेट गिर गया है. टीम के प्रमुख गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि मोर्कल को जून 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया था और उन्हें 6 महीने के लिए यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. लेकिन उनके कार्यकाल को बढ़ाया नहीं गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 कोच मोर्ने मोर्कल ने दिया इस्तीफा
असल में पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक सोशल मीडिया से यह शेयर किया गया है और कहा गया है कि टीम के प्रमुख गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने इस्तीफा दे दिया है. वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद यह पहला विकट गिरा है जब मोर्ने मोर्कल ने इस्तीफा दिया है. हालांकि वर्ल्ड कप के बीच चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक़ ने जरूर इस्तीफा दिया था लेकिन वह मामला हितों का टकराव का था. इधर टीम के प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड से कई तरह की खबरें सामने आ रही थीं.


विश्व कप में खराब प्रदर्शन
पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन की बात करें तो कोई भी बल्लेबाज चमत्कारिक प्रदर्शन नहीं कर पाया है. वहीं शाहीन अफरीदी के अलावा कोई भी पाकिस्तानी गेंदबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाया था. पाकिस्तानी गेंदबाजों का फ्लॉप होना विश्व कप में खराब प्रदर्शन का एक प्रमुख कारण था. पाकिस्तान टीम विश्व कप में पांचवें स्थान पर रही थी. पाकिस्तानी टीम का नेट रनरेट भी बहुत खराब रहा था. अंतिम लीग मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने हराया था और इसके साथ ही टीम विश्व कप से बाहर हो गई.


बाबर आजम के ऊपर भी दबाव
कप्तान बाबर आजम के ऊपर भी दबाव है. कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि जल्द ही बाबर आजम का भी इस्तीफा आ सकता है या फिर उन्हें हटाया जा सकता है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी भी बाबर आजम के ऊपर आरोप लगा रहे है और उनका मानना है कि बाबर आजम सिर्फ एक खिलाड़ी अच्छे साबित हो सकते हैं वे अच्छे कप्तान नहीं साबित हो सकते हैं. फिलहाल देखना होगा कि क्या हो सकता है लेकिन एक बात तो तय है कि विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में भूचाल मचा है.