Najam Sethi Statement: एशिया कप की मेजबानी इस बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करने वाला है. एक तरफ भारत पाकिस्तान जाने से पूरी तरह मन कर चुका है, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट की तरफ से अलग-अलग बयान दिए जा रहे हैं. अब पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने एक और बयान दिया है. उन्होंने एशिया कप को लेकर एक बड़ा फैसला लेने पर ये बयान दिया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PCB चेयरमैन ने दिया ये बयान 


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारत के मैचों का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर कराने के साथ एशिया कप की मेजबानी का प्रस्ताव शुक्रवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) को दिया है. PCB प्रमुख नजम सेठी ने बताया कि उन्होंने इस प्रस्ताव को एसीसी के पास भेजा है. इसमें भारत अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेल सकता है जबकि बाकी टीमें पाकिस्तान में खेलेंगी. 


BCCI को दिया ये सुझाव 


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था और एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने की मांग की थी. सेठी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि हमने इसे ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर कराने का फैसला किया है, जहां पाकिस्तान एशिया कप के मैच अपने घरेलू मैदान पर और भारत अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा. एशियाई क्रिकेट परिषद को यह हमारा प्रस्ताव है. 


सितंबर में होगा एशिया कप 


एशिया कप का आयोजन 2 से 17 सितंबर तक होना है जिसमें छह टीमों भाग लेंगी. इसके वेन्यू को लेकर चल रहे विवाद पर अभी मैचों के सटीक कार्यक्रम की घोषणा अभी नहीं हुई है. पाकिस्तान और भारत के अलावा एशिया कप में श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के साथ  एक क्वालिफायर टीम भाग लेंगी. इसका क्वालीफाइंग टूर्नामेंट नेपाल में जारी है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|