Olympics 2024 Live: पेरिस ओलंपिक्स में भारत के लिए छठा दिन रोमांच से भरा नजर आया है. महीने की शुरुआत भारत ने मेडल के साथ की है. स्वप्निल कुसाले ने भारत को तीसरा मेडल दिलाया. लेकिन निखत जरीन और इंडियन हॉकी टीम से निराशा देखने को मिली है.  महिलाओं की 50 किलोग्राम भार वर्ग के बॉक्सिंग मुकाबले पर सभी की नजरें थी, लेकिन अब उम्मीदों पर पानी फिर गया है. उन्हें चीन की वू यू के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. ओलंपिक्स के छठे दिन के सभी अपडेट्स जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

9. पीवी सिंधु का ओलंपिक में सफर खत्म: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु भी फैंस की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी हैं. पहले सेट में कांटे की टक्कर देखने को मिली. लेकिन इस सेट में उन्हें 21-19 से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन दूसरे सेट में सिंधु जीत से काफी दूर नजर आईं और उन्हें 21-13 से हार का सामना करना पड़ा था. 


8. पहले सेट में हारी पी.वी सिंधु: पीवी सिंधु ने पहले सेट में चीन की खिलाड़ी को शानदार टक्कर दी. लेकिन करीबी सेट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. चीन ने 21-19 से सेट को जीतकर मैच में 1-0 से बढ़त बना ली है.


7. क्वार्टरफाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन: बैडमिंटन मेन्स सिंगल्स में लक्ष्य सेन ने बड़ी खुशखबरी दी है. लक्ष्य सेन ने प्रणय को मात देकर क्वार्टरफाइनल में एंट्री कर ली है. अब लक्ष्य सेन अपने अगले मैच पर फोकस कर रहे हैं. इसी के साथ मेडल की भी उम्मीदें बढ़ चुकी हैं.


6. सात्विक-चिराग ने भी तोड़ी उम्मीदें: मलेशिया के खिलाफ सात्विक-चिराग की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत के बावजूद मुकाबले को गंवा दिया है. मलेशिया ने इस मैच को 2-1 से अपने नाम किया. पहला सेट भारत के नाम रहा जबकि मलेशिया ने आखिरी के दो सेट लगातार जीतकर भारत को मात दी. आखिरी दो सेट में मलेशियाई जोड़ी ने 14-21 और 16-21 से भारत को शिकस्त दी.


5. सात्विक-चिराग की शानदार शुरुआत: ओलंपिक्स 2024 में बैडमिंटन डबल्स के मेन्स डबल्स क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सात्विक -चिराग की जोड़ी ने मलेशिया के खिलाफ शानदार शुरुआत की है. दोनों ने पहला सेट 21-13 से अपने नाम किया.


4. ब्रॉन्ज मेडल लेकर स्वदेश लौटे सरबजोत: मनु भाकर के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वाले सरबजोत स्वदेश लौट चुके हैं. दिल्ली में उनका ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत देखने को मिला है.



3. हॉकी टीम को भी मिली हार: टीम इंडिया की हॉकी टीम ओलंपिक्स 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन करती नजर आ रही थी. अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबले में भी 1-1 से बराबरी रही थी. लेकिन अब इस टीम को बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ गया है.


2. प्रियंका भी चूकीं: पेरिस ओलंपिक के महिला 20 किलोमीटर रेस वॉक इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही प्रियंका गोस्वामी पदक जीतने की दौड़ में पीछे रह गईं.


1. निकहत जरीन का नहीं चला जादू: पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 50 किलोग्राम भार वर्ग के बॉक्सिंग मुकाबले में भारत की स्टार मुक्केबाज़ निखत जरीन को प्री-क्वार्टर फाइनल में चीन की वू यू के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. वू यू ने निखत को तीनों राउंड में मात देकर मेडल की दौड़ से बाहर कर दिया. इस हार के साथ ही भारत की मेडल की उम्मीदें कमज़ोर पड़ गई हैं.