Chennai Super Kings Next Captain: आईपीएल के आगामी सीजन (IPL-2023) का शेड्यूल जारी हो गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार 17 फरवरी की शाम इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का शेड्यूल जारी किया. इसके साथ ही क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञो ने आगामी मेगा इवेंट से जुड़े अलग-अलग मामलों पर चर्चा शुरू कर दी है. एक मुद्दा ये भी है कि दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कप्तान कौन बनेगा. इस पर एक दिग्गज विकेटकीपर ने अपनी राय रखी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धोनी के बाद कौन बनेगा CSK का कप्तान?


चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में शुमार है. उसने अभी तक 4 बार ट्रॉफी जीती है और चारों ही बार कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के पास थी. अब सवाल उठने लगे हैं कि धोनी के आईपीएल छोड़ने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कौन संभालेगा. भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने इस मामले पर अपनी राय रखी है और इंग्लैंड के एक अनुभवी क्रिकेटर को लिस्ट में ऑप्शन बताया है.


मोईन अली को बताया ऑप्शन


पार्थिव पटेल ने कहा है कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी विकल्प हो सकते हैं. पार्थिव पटेल ने एक ऐप से खास बातचीत में कहा, 'एक नाम है जिसे मैं बताना चाहूंगा, वह हैं मोईन अली. हमें यह देखना होगा कि क्या ऋतुराज गायकवाड़ कप्तानी के लिए तैयार हैं. यदि आप बात कर रहे हैं बेन स्टोक्स और उनकी कप्तानी के बारे में, जैसा कि आप जानते हैं, आईपीएल के तुरंत बाद एशेज शुरू होने जा रहा है और इंग्लैंड बोर्ड उन्हें कितना खेलने की अनुमति देगा, यह तो देखने वाली बात है.'


मोईन के साथ खेलने का अनुभव


37 वर्षीय पटेल ने कहा कि मोईन के पक्ष में एक सकारात्मक बात यह है कि वह पूरे आईपीएल-2023 के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि वह टेस्ट नहीं खेलते हैं. इसलिए उन्हें एशेज सीरीज के लिए नहीं जाना होगा. पटेल ने कहा, 'मोईन अली उस प्रकार के खिलाड़ी हैं जो टेस्ट मैच नहीं खेलते हैं. जोस बटलर के चोटिल होने या अनुपलब्ध होने पर इंग्लैंड की कप्तानी भी करते हैं. इसलिए, वह एक अल्पकालिक विकल्प हो सकते हैं, क्योंकि सीएसके और मुंबई हमेशा लंबे विकल्पों के बारे में सोचते हैं.' पार्थिव ने कहा कि उनके पास रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में मोईन के साथ खेलने का अनुभव है और उन्हें लगता है कि इंग्लैंड के इस धुरंधर खिलाड़ी में नेतृत्व के गुण हैं. (एजेंसी से इनपुट)


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे