Pat Cummins Statement: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. भारत की नजरें ICC खिताब के एक दशक के सूखे को खत्म करने पर टिकी हैं. टीम इंडिया 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. इस मैच में टॉस के वक्त ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने भारतीय गेंदबाजों को चेताया है. उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया ये बड़ा बयान


टॉस के समय ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने एक बड़ा बयान दे दिया. उन्होंने इस मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी. पैट कमिंस ने बोलैंड को लेकर टॉस के समय कहा कि वह इस मुकाबले में हमारे से एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को जोश हेजलवुड के ना खेलने पर एक बड़ा झटका लगा था, जिसके बाद बोलैंड को टीम के स्क्वॉड में शामिल किया गया था.


ट्रेविस-स्मिथ ने खेली बेहतरीन पारियां  


ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 327 रन बनाए. स्टंप्स के समय दिग्गज स्टीव स्मिथ 95 जबकि ट्रेविस हेड 146 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. अभी तक पेसर मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी को 1-1 विकेट मिला है. मैच के तीसरे सेशन में भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके. दोनों बल्लेबाजों के बीच 251 रनों की नाबाद साझेदारी हुई. 


रोहित-विराट के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड    


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में उतरते ही एक कीर्तिमान नाम कर लिया. वह भारत के लिए सबसे ज्यादा आईसीसी फाइनल्स खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. दोनों भारत के लिए इस मैच को मिलाकर 6 आईसीसी फाइनल्स खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में दिग्गज एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने 5 आईसीसी फाइनल्स खेले थे.