ICC Champions Trophy 2025:  एशिया कप 2023 की तरह पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए एक बार फिर हरकत करता नजर आ रहा है. अभी भारत को धमकी देने की खबरें थमी नहीं थी कि पाकिस्तान ने एक नई डिमांड बीसीसीआई के लिए रख दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने धमकी दी थी कि यदि भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो पाक टीम टी20 वर्ल्ड कप 2027 के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी. लेकिन पाकिस्तान अब 19 जुलाई की बैठक से पहले नया मामला रचता नजर आ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

19 जुलाई को है बैठक


चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान ने शेड्यूल तैयार कर लिया है. यहां तक की भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को भी पूरी तरह से शेड्यूल कर दिया. लेकिन अब पाकिस्तान के इस प्लान पर बीसीसीआई पानी फेरने की फिराक में है. सिक्योरिटी कारणों के चलते बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के लिए किसी भी हालत में राजी नहीं है. ऐसा ही कुछ एशिया कप 2023 में देखने को मिला था. हालांकि, पाकिस्तान टीम अंत में हाईब्रिड मॉडल के लिए मान गई थी. सूत्रों की मानें तो इस बार भी बीसीसीआई हाईब्रिड की पेशकश चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी कर दी है. लेकिन पाकिस्तान ने बीसीसीआई से पाकिस्तान न आने के लिए लिखित में पत्र की मांग की है. इस मुद्दे पर 19 जुलाई को आईसीसी की सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.


क्या है पाकिस्तान की डिमांड? 


पीसीबी के एक सूत्र ने न्यज एजेंसी पीटीआई को बताया, 'अगर भारत सरकार पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं देती है तो उन्हें लिखिल में देना होगा. आईसीसी को यह पत्र बीसीसीआई से तत्काल दें. हम लगातार कह रहे हैं कि बीसीसीआई टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने को लेकर आईसीसी को 5-6 महीने पहले जानकारी दे.'


19 जुलाई को जाएगा फैसला


एशिया कप 2023 में भारतीय टीम को पाकिस्तान जाने के लिए बीसीसीआई ने साफ इनकार कर दिया था. इस बार भी बीसीसीआई तरफ रुख करती नजर आ रही है. 2023 में एशिया कप के सभी मुकाबले भारत ने श्रीलंका और यूएई में खेले थे. अब चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान अड़ा हुआ है. देखना होगा कि इस बार आईसीसी क्या फैसला करता है.