World Cup: ICC ने World Cup 2023 के 10 बेस्ट फील्डर्स चुने, मैदान में चीते जैसी दिखाई फुर्ती; भारत से ये 2 नाम

World Cup 2023, Best Fielders: भारत की मेजबानी में हुआ वर्ल्ड कप 2023 ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया. यह छठा मौका रहा जब कंगारू टीम ने यह ICC ट्रॉफी जीती है. फाइनल में टूर्नामेंट की अजेय टीम रही भारत को हराकर कंगारुओं ने यह ट्रॉफी उठाई. अब ICC ने टूर्नामेंट के 10 बेस्ट फील्डर्स की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ही दो खिलाड़ी टॉप-2 में मौजूद हैं. वहीं, भारत से भी 2 नाम इस लिस्ट में शामिल हैं. ICC ने प्लेयर्स इम्पैक्ट रेटिंग जारी करते हुए 1-10 तक पूरी लिस्ट तैयार की है. आइए आपको बताते हैं.

शिवम उपाध्याय Tue, 21 Nov 2023-9:57 am,
1/6

मार्नस लाबुशेन पहले नंबर पर

खिताबी मैच में 58 रनों की बेहद जरूरी पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन टॉप पर हैं. उन्हें फील्डर इम्पैक्ट रेटिंग में सबसे ज्यादा 82.66 पॉइंट्स मिले हैं. वहीं, उनके साथी डेविड वॉर्नर दूसरे नंबर पर हैं. वॉर्नर को 82.55 पॉइंट्स मिले हैं.

 

2/6

मिलर ने पक्का किया तीसरा स्थान

साउथ अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेविड मिलर को इस लिस्ट में तीसरा स्थान मिला है. मिलर को 79.48 फील्डर इम्पैक्ट रेटिंग पॉइंट्स मिले हैं. बता दें कि साउथ अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी. एडेन मारक्रम भी इस लिस्ट में हैं. वह 50.85 पॉइंट्स के साथ 7वें नंबर पर हैं.  

 

3/6

भारत से जडेजा और कोहली का नाम

भारतीय टीम से रवींद्र जडेजा को चौथा स्थान जबकि विराट कोहली को छठा स्थान मिला है. जडेजा के 72.72 और कोहली के 56.79 फील्डर इम्पैक्ट रेटिंग पॉइंट्स हैं. बता दें कि कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड भी मिला है. उन्होंने 90 से ऊपर की औसत से इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 765 बनाए.

 

4/6

5वें नंबर पर नीदरलैंड का खिलाड़ी

नीदरलैंड के प्लेयर साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट को भी इस लिस्ट में जगह मिली है. वह 58.72 फील्डर इम्पैक्ट रेटिंग पॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर हैं. नीदरलैंड ने इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड साउथ अफ्रीका को हराकर सबको हैरान कर दिया था. हालांकि, टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी.

 

5/6

न्यूजीलैंड के ये दो खिलाड़ी

भारत से सेमीफाइनल में हारकर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुई न्यूजीलैंड टीम के 2 खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल हैं. मिचली सैंटनर और ग्लेन फिलिप्स. सैंटनर(46.25 पॉइंट्स) आठवें और  फिलिप्स(42.76 पॉइंट्स) 10वें स्थान पर हैं.

 

6/6

मैक्सवेल का नाम भी

अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में अविश्वसनीय नाबाद 201 रनों की मैच विनिंग पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी इस लिस्ट में हैं. वह 45.07 पॉइंट्स के साथ नौवें नंबर पर हैं. बता दें कि मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ लगभग हारा हुआ मैच ऑस्ट्रेलिया को जिताया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link