IND vs ENG: Moeen Ali ने लोगों से COVID-19 Vaccine लगाने की अपील की, कहा-`अफवाह से बचें`

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज के शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त बाकी है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) दोनों टीम के खिलाड़ियों का नियमित तौर पर आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) करा रही है. इधर कोविड-19 वैक्सीन के मुद्दे पर इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली (Moeen Ali) का बयान आया है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 31 Jan 2021-11:32 am,
1/5

वैक्सीन से डर

मोईन अली लोगों से अपील की है कि वो अफवाहों पर ध्यान न दें और कोविड-19 वैक्सीन (COVID-19 Vaccine) लगाएं. मोईन ने ऐसा इसलिए कहा है कि उनके समुदाय के लोगों में वैक्सिन लगाने की दर काफी कम पाई गई है, क्योंकि ये लोग डर की वजह से ऐसा नहीं कर रहे हैं.

2/5

वैक्सीन लगाने की अपील

मोईन अली (Moeen Ali) ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, इस वक्त मैं ऐसा करूंगा और लोगों से भी ऐसा करने की अपील करूंगा, मैंने उन लोगों से बात की है जो इसके बारे में काफी जानते, इसलिए मैं और मेरा परिवार इस वैक्सीन को लगवाएंगे. 

3/5

अफवाहों पर न दें ध्यान

मोईन अली ने ये भी कह, 'ये किसी भी दूसरी वैक्सीन की तरह है. इसको लेकर कई अफवाहें फैलाई जा रही है, लेकिन ये महज एक दवा है जो विकास कर रहै है. मेरे समुदाय में कुछ लोग असमंजस में हैं कि इस वैक्सीन लगाई जाए या नहीं, लेकिन चीजे समान्य होने के लिए ये करना जरूरी है.'

4/5

मुस्लिमों में वैक्सीन लगाने की दर कम

मोईन अली का बयान तब आया है जब ब्रिटेन में मुस्लिम लीडर्स (Muslim leaders in UK) लोगों को कोविड-19 वैक्सीन के बारे में यकीन दिलाने की कोशिश कर रहे हैं. इस समुदाय में वैक्सीन को लेकर आशंकाएं काफी ज्यादा है.

5/5

कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं मोईन

मोईन अली पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश नागरिक हैं. वो जब इंग्लिश क्रिकेट टीम के साथ श्रीलंका टूर पर आए थे तब वो कोरोना वायरस के शिकार हो गए थे. इसके बाद उन्होंने 13 दिन क्वारंटीन में बिताए, हालांकि उनमें बीमारी के काफी कम लक्ष्य पाए गए थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link