IND vs AUS: चौथे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए अचानक विलेन बन गया ये खिलाड़ी, ट्विटर पर फूट पड़ा फैंस का गुस्सा

IND vs AUS, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारत का ही एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अचानक विलेन बन गया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लाखों क्रिकेट फैंस की मौजूदगी में इस खिलाड़ी की एक हरकत से हर कोई हैरान रह गया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 09 Mar 2023-11:36 am,
1/8

टीम इंडिया के विकेटकीपर केएस भरत ने अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी के छठे ओवर में कुछ ऐसा कर दिया, जिससे वह फैंस के गुस्से का शिकार हो रहे हैं.

2/8

टीम इंडिया के विकेटकीपर केएस भरत ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के छठे ओवर में उमेश यादव की गेंद पर कंगारू ओपनर ट्रेविस हेड का आसान सा कैच टपका दिया, जिससे एक बार फिर उनकी खराब विकेटकीपिंग की पोल खुल गई है.

3/8

ऑस्ट्रेलियाई पारी के छठे ओवर में उमेश यादव की पांचवीं गेंद पर कंगारू ओपनर ट्रेविस हेड के बल्ले का किनारा लगा, जिसके बाद गेंद सीधे विकेटकीपर केएस भारत के पास गई और उन्होंने बेहद आसान सा कैच टपका दिया.

4/8

एक बार फिर केएस भरत की खराब विकेटकीपिंग देख फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर क्लास लगाई. फैंस ने ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन या ऋद्धिमान साहा में से किसी एक को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल करने की मांग उठा दी है.

5/8

केएस भरत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे हैं, लेकिन वह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में ही फिसड्डी साबित हुए हैं. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली, इंदौर और अहमदाबाद में खेले गए सभी 4 टेस्ट मैचों में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए हैं. ऋद्धिमान साहा भारत के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऋद्धिमान साहा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया जा सकता था.

6/8

भारत की टर्निंग पिचों पर ऋद्धिमान साहा को बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों का बेहतरीन अनुभव है. साल 2017 में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आई थी, तो रांची की टर्निंग पिच पर ऋद्धिमान साहा ने 117 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर मैच बचाया था. 

7/8

ऋद्धिमान साहा ने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. उसके बाद से अब तक वो सिर्फ 40 टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं. 37 साल के ऋद्धिमान साहा को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने चयनकर्ताओं को कह दिया था कि ऋद्धिमान साहा उनके भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं हैं.

8/8

ऋद्धिमान साहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में केएस भरत से बेहतर विकल्प साबित होते, लेकिन रोहित शर्मा ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज में ऋद्धिमान साहा को नहीं चुनकर अपने पैरों पर ही कुल्हाड़ी मार ली है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link