Ind vs Eng: R Ashwin से लेकर Virat Kohli ने Chennai में लूटी वाहवाही, टेस्ट मैच के तीसरे दिन ये रहे 5 बड़े मोमेंट्स

चेन्नई: चेपॉक की जिस पिच को बल्लेबाजी के लिए मुश्किल माना जा रहा है उस पर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने आठवें नंबर पर उतरकर सैकड़ा जड़ा और बाद में अक्षर पटेल के साथ मिलकर इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर बिखेर दिया. तीसरा दिन भारत (Team India) के लिए बहुत शानदार रहा, अश्विन से लेकर कोहली ने वाहवाही लूटी. आइए एक नजर डालते हैं, चेन्नई टेस्ट (Chennai Test) के तीसरे दिन के 5 बड़े मोमेंट्स पर:

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 15 Feb 2021-7:35 pm,
1/5

टर्निंग पिच पर अश्विन का धमाकेदार शतक

चेन्नई में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)  ने 106 रनों की धमाकेदार पारी खेली और कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किये. चेन्नई की जिस पिच पर दूसरी पारी में टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे थे, वहीं रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बेहतरीन बल्लेबाजी से फैंस की वाहवाही लूटी. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 4 साल बाद टेस्ट में शतक लगाया. चेन्नई टेस्ट में अश्विन ने पहली पारी में 5 विकेट लिए थे, जबकि दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ दिया. इसी के साथ ही अश्विन ने एक ही टेस्ट मैच में 5 विकेट और शतक जड़ने का कारनामा तीसरी बार किया है.  एक ही टेस्ट मैच में 5 विकेट और शतक लगाने के मामले में अश्विन दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर हैं. इस लिस्ट में इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर इयान बॉथम पहले स्थान पर हैं. इयान बॉथम ने ये कारनामा 5 बार किया है. 

2/5

विराट कोहली की 62 रनों की कप्तानी पारी

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले कप्तान विराट कोहली ने दूसरी पारी में शानदार वापसी करते हुए 62 रनों की कप्तानी पारी खेली और रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर भारत को 400 रनों की बढ़त के पार पहुंचाया. विराट कोहली ने अश्विन के साथ सातवें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की. कोहली ने टिककर बल्लेबाजी की लेकिन इस बीच कुछ धमाकेदार ड्राइव लगाए और अपना 25वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. कोहली की शानदार पारी का अंत मोईन ने किया.

3/5

चेतेश्वर पुजारा का अजीबो-गरीब तरीके से रन आउट

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बड़े ही अजीबो-गरीब तरीके से रन आउट हो गए. पुजारा के रन आउट (Run out) होने का तरीका काफी अनलकी रहा, जिसके बाद उनका ये वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, हुआ यूं कि 19वें ओवर में इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली गेंदबाजी के लिए आए. इस ओवर में मोईन अली की आखिरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) एक रन चुराने के लिए क्रीज से आगे निकल गए, लेकिन शॉर्ट लेग पर खड़े ओली पोप ने विकेटकीपर बेन फोक्स की तरफ थ्रो कर दिया. पुजारा (Cheteshwar Pujara) कदमों का इस्तेमाल कर क्रीज से काफी आगे निकल चुके थे. पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने क्रीज में वापस लौटने की कोशिश की, लेकिन उनका बल्ला क्रीज में अटक गया और हाथ से छूट गया. इसके बाद बेन फोक्स ने उन्हें रन आउट कर दिया.

4/5

बेन स्टोक्स का बेहतरीन स्टंट

टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान बेन स्टोक्स ने अपने स्टंट से दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा. फील्डिंग के दौरान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने दोनों पैरों को उठाया और हाथ के बल खड़े होकर चलते लगे. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का ये स्टंट वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ग्राउंड पर काफी एनर्जेटिक रहते हैं. चाहे वो गेंदबाजी हो या फिर बल्लेबाजी. या फिर विरोधी खिलाड़ियों को स्लेज करना हो, बेन स्टोक्स (Ben Stokes) हर चीज में आगे रहते हैं.

5/5

अश्विन और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर बिखेरा

चेपॉक की पिच पर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर बिखेर दिया. रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड को तीसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 53 रन पर रोक कर मैच पर अपना शिकंजा कस लिया और उसे इस मुकाबले को जीतने के लिए अब सात विकेटों की जरूरत है. भारत की दूसरी पारी 286 रन पर ऑलआउट हुई और उसने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा. दिन का खेल खत्म होने तक डेनियल लॉरेंस 38 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 और कप्तान जो रूट आठ गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link