IND vs PAK : पाकिस्तान से जीतना है तो भारत को करना होगा ये काम, 3 खिलाड़ी हैं `स्पीड-ब्रेकर`!

India vs Pakistan : भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी मैदान पर मुकाबला हो, फैंस का रोमांच हमेशा चरम पर रहता है. क्रिकेट मैच में तो दर्शकों का हुजूम देखने को मिलता है. आगामी वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) आमने-सामने होंगे, जिसका शेड्यूल जारी हो चुका है.

तरुण वत्स Wed, 28 Jun 2023-2:59 pm,
1/5

15 जून को है भारत-पाक भिड़ंत

भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल (World Cup Schedule) आईसीसी ने रिलीज कर दिया है. ये टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

2/5

रोहित और बाबर आमने-सामने

टीम इंडिया की कमान धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा संभालेंगे. वहीं, पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम के पास है. इस मैच में भारत को अगर जीतना है तो उसे पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों को रोकना होगा. यूं भी कहा जा सकता है कि भारत की जीत की राह में ये खिलाड़ी ही 'स्पीड-ब्रेकर' बन रहे हैं.

3/5

शाहीन शाह अफरीदी

पाकिस्तान के युवा पेसर शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) से उनकी टीम को काफी उम्मीदें हैं. वह 36 वनडे मैचों में कुल 70 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट महज 5.52 का रहा. दुबई में टी20 वर्ल्ड कप-2021 का मुकाबला कोई कैसे भूल सकता है, जब भारतीय टीम के 3 बड़े बल्लेबाजों को शाहीन ने पवेलियन भेजा था. 23 साल के शाहीन को हालांकि मेलबर्न में कोई विकेट नहीं मिला था, जब भारत और पाकिस्तान पिछले टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भिड़े थे.

4/5

मोहम्मद रिजवान

विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं. उन्होंने अभी तक 57 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 2 शतक और 9 अर्धशतकों की मदद से कुल 1408 रन बनाए हैं. 31 साल के रिजवान वनडे में आज तक भारत से तो नहीं भिड़े हैं, ऐसे में उनकी परीक्षा भी होगी. वह टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं और उन्हें रोकना भारतीय गेंदबाजों के लिए जरूरी होगा.

5/5

बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अपनी टीम के बड़े हथियारों में शामिल हैं. वह टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं और अगर उनका बल्ला चला तो भारतीय गेंदबाजों के लिए मुसीबत खड़ी हो जाएगी. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक 100 वनडे मैचों में 18 शतक और 26 अर्धशतक जड़े हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 5089 रन जोड़े हैं, जिसमें ओवरऑल स्ट्राइक रेट 89.24 और औसत 59.17 का रहा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link