पहले टेस्ट में तगड़ा खेल दिखाने को तैयार हैं टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, न्यूजीलैंड का कर देंगे बुरा हाल

नई दिल्ली: टीम इंडिया 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के मैदान पर खेलेगी. टीम इंडिया में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं, जो अपने दम पर मैच पलट सकते हैं. ये खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं. भारतीय टीम के ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने को बेकरार हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में.

Tue, 23 Nov 2021-1:12 pm,
1/5

केएल राहुल

टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल पिछले कुछ समय से ताबड़तोड़ रन बरसा रहे हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में राहुल बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. राहुल क्लास बल्लेबाजी के साथ-साथ तेजी से भी रन बनाने में भी माहिर खिलाड़ी हैं. 

2/5

रवींद्र जडेजा

भारत के लिए रवींद्र जडेजा बहुत ही उपयोगी खिलाड़ी है. जडेजा शानदार बल्लेबाजी के साथ घातक गेंदबाजी भी कर सकते हैं. जडेजा की लाइन लेंथ बहुत ही सटीक है. वह धीमी गति की गेंदों पर बहुत जल्दी विकेट ले लेते हैं. निचले क्रम पर जडेजा तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर खिलाड़ी हैं. 

 

3/5

रविचंद्रन अश्विन

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हैं. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रही हैं. ऐसे में अश्विन की गेंदों के जादू से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. उनकी कैरम बॉल को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. अश्विन की घातक फॉर्म का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पिछले 5 टी20 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं और वो बहुत ही किफायती साबित हुए हैं. 

 

4/5

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर को पहली बार टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. ये बल्लेबाज बहुत ही शानदार फॉर्म में है. जब श्रेयस अपनी लय में हों तो बड़े से बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं. पिछले कुछ सालों में वनडे और टी20 में अय्यर ने घातक खेल दिखाया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी कर वो टेस्ट में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. 

 

5/5

केएस भरत

आरसीबी के लिए खेलने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को पहली बार टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. आईपीएल 2021 में भरत ने आरसीबी के लिए 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. घरेलू क्रिकेट में भरत ने ढेरों रन बनाए हैं वो बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज है. उनके नाम तिहरा शतक भी दर्ज है जो उन्होंने रणजी ट्रॉफी में लगाया था. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link