जब स्टंप माइक में कैद हुए धोनी के मजेदार कमेंट्स, अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे आप

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी अपने बेबाकी के लिए जाने जाते हैं, स्टंप माइक के पास भी उनका ये अंदाज बखूबी नजर आता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 01 May 2020-11:00 am,
1/10

जब धोनी ने किया था पुजारा को लेकर मजाक

महेन्द्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के बीच जुगलबंदी काफी अच्छी होती. दोनों अकसर मैदान में मजाक करते दिख जाते हैं. एक बार धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे जडेजा को मजाकिया अंदाज में कहा और वो बात स्टंप माइक में कैद हो गई. इसमें धोनी जडेजा से कह रहे हैं कि उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को कैच करने के लिए रखा है ताली बजाने के लिए नहीं.

2/10

धोनी का मस्खरा अंदाज

ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ एक मैच में रवींद्र जडेजा काफी फ्लैट गेंदबाजी कर रहे थे तो माही ने जडेजा को फ्लाइट करने के लिए कहा और मैदान में मौजूद साथी खिलाड़ी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. धोनी ने जडेजा से कहा, “अरे थोड़ा धीरे डाल और छक्का खाकर दिखा.”

3/10

धोनी से श्रीसंत से ऐसे लिए मजे

एक टेस्ट मैच में दूर बाउंड्री पर खड़े श्रीसंत का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए कप्तान धोनी ने कहा कि “ओ श्री उधर गर्लफ्रेंड नहीं है जरा इधर आजा थोड़ा.” इस कमेंट को सुनकर गेंदबाज प्रज्ञान ओझा भी हंसने लगे.

4/10

धोनी ने चहल बताया आउट कैसे किया जाए

साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे मैच में धोनी युजवेंद्र चहल को लगातार गाइड कर रहे थे कि ऑस्ट्रेलियन के खिलाफ कैसे गेंदबाजी करनी चाहिए. धोनी ने कहा, “तू भी नहीं सुनता है क्या... ऐसे, ऐसे डालो." चहल ने मैक्सवेल को वाइड गेंद डाली और मैक्सवेल लान्ग ऑन पर कैच आउट हो गए. 

5/10

धोनी बने कुलदीप के संकटमोचक

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच में कुलदीप यादव को आखिरी विकेट दिलाने के लिए धोनी ने कुछ सलाह दी, और ये बात स्टंप माइक में कैद हो गई. धोनी कुलदीप को कह रहे थे कि “बॉल को बाहर रखो, आंख बंद करके बॉल को रोकेगा.” फिर कुलदीप ने धोनी की बात मानी और उसी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट स्लिप में कैच आउट हो गए. इसके बाद धोनी ने मजाकिया लहजे में कुलदीप को कहा, “ठीक ऐसी ही रखने का बोल रहा था.”  

6/10

जब वेरी कूल धोनी हुए आगबबूला

साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धोनी मनीष पांडेय को लेकर आग बबूला हो गए, धोनी ने मनीष को गाली देते हुए कहा, “ओए #$%& इधर देख ले.” आमतौर पर धोनी मैदान में कूल दिखाई देते हैं. फैंस को पहली बार धोनी का ऐसा अंदाज देखने को मिला था.

7/10

कोड वर्ड में बात करने में माहिर थे माही

जब कभी भी इयान बेल क्रीज पर होते तो महेंद्र सिंह धोनी कोड वर्ड में हमेशा उन्हें को 'घंटी' बुलाते थे क्योंकि बेल का मतलब हिंदी में 'घंटी' होता है. साल 2012 में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान प्रज्ञान ओझा की गेंदबाजी के वक्त भी उन्होंने ‘घंटी’ शब्द का इस्तेमाल उनके लिए कई बार किया था.

8/10

रैना के मददगार साबित हुए थे धोनी

साल 2015 के वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ मैच में सुरेश रैना पारी के विलियम पोर्टरफील्ड को गेंदबाजी कर रहे थे. इसके बाद धोनी ने रैना को लेकर टिप्पणी की. धोनी ने रैना को बताया कि बल्लेबाज क्रीज पर खड़ा होने के लिए कैसे जद्दोदहद कर रहा है, ये बताने के लिए धोनी ने रैना से कहा “वो वॉलीबॉल की तरह खड़ा हुआ है बीच में” इसके बाद ऑफ-स्पिनर रैना ने अपनी लाइन और लेंथ में सुधार किया और एक विकेट अपने नाम किया.

9/10

रिस्क लेने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं धोनी

साल 2012 में टीम इंडिया टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया गई थी. दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपनी लाइन और लेंथ को लेकर जद्दोजहद कर रहे थे. इसके बाद धोनी इशांत शर्मा के पास गए और कहा “अगर चौका गया तो मेरा रिस्क है, तू बिंदास डाल. तुझे अगर एक फील्डर और चाहिए तो मैं बुला लुंगा. मुझे कोई प्रोबलम नहीं है.” इसके बाद इशांत शर्मा ने शानदार खेल दिखाते हुए सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की. इस पारी के आखिर में उन्होंने 3 विकेट हासिल किए

10/10

जब धोनी ने की थी उथप्पा की खिंचाई

एक मैच के दौरान रॉबिन उथप्पा डीप में फील्डिंग कर रहे थे. इसके बाद बल्लेबाज ने एक बेहतरीन शॉट खेला और गेंद डीप में रॉबिन उथप्पा के पास चली गई. उथप्पा ने गेंद पकड़ने और कीपर धोनी की तरफ फेंकने में थोड़ी देर कर दी. जिसके बाद धोनी ने उथप्पा से कहा “गर्लफ्रेंड से रात में बात कर लेना, पहले बॉल फेंक दे.” धोनी के इस मजाकिया अंदाज का लोगों ने काफी लुत्फ उठाया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link