IND vs AUS: वनडे सीरीज के बीच भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, तीसरे मैच से पहले टीम से जुड़ेगा ये दिग्गज

IND vs AUS, Chennai ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहला मैच भारत ने 5 विकेट से अपने नाम किया जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए भारत को 10 करारी शिकस्त दे दी. अब सीरीज का तीसरा मुकाबला चेन्नई में 22 मार्च से खेला जाना है. इस मैच से पहले ही टीम के खिलाड़ियों से दिग्गज खिलाड़ी मिलते नजर आएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 21 Mar 2023-2:00 pm,
1/5

चेन्नई में होने वाले तीसरे मुकाबले में भारत की स्थिति ‘करो या मरो’ वाली होगी. भारत के लिए ये मुकाबला ना सिर्फ सीरीज जीतने के लिए अहम है बल्कि आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत का नंबर वन का ताज भी दांव पर लगा है. 

 

2/5

इस स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है क्योंकि पिछले 6 सालों से टीम इंडिया इस मैदान पर जीत के लिए तरस रही है. यहां भारत ने 2019 में आखिरी वनडे मुकाबला खेला था. इस मैच में वेस्ट इंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था. 

 

3/5

इस मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी के नाम सबसे ज्यादा रन है. धोनी ने कुल 6 मैचों में 401 रन बनाए हैं. इसके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हैं. कोहली ने चेपॉक में अभी तक खेले 7 मुकाबलों में 283 रन बनाए हैं. इसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल हैं. 

4/5

टीम इंडिया और फैंस के लिए खुशी की बात यह है कि तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान पूर्व कप्तान एमएस धोनी चेपॉक स्टेडियम में मौजूद रहेंगे और इस मैच का गवाह बनेंगे. वहीं, इससे पहले धोनी भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी मुलाकात करेंगे. 

 

5/5

एक तरफ भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करना चाहेगी. तो वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया भी यह सीरीज जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी. यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होती है. सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link