IND vs SA: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीती सीरीज, लेकिन एक रिकॉर्ड को कभी याद नहीं रखना चाहेंगे `हिटमैन`

IND vs SA 3rd T20I: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीत ली. इंदौर में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को 49 रन से हार झेलनी पड़ी लेकिन मेजबानों ने शुरुआती दोनों टी20 मैच जीतकर पहले ही अजेय बढ़त बना ली थी. इस दौरान `हिटमैन` से अपने फैंस के बीच मशहूर रोहित शर्मा के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 05 Oct 2022-11:58 am,
1/5

भारत ने दक्षिण अफ्रीका से जीती सीरीज

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की यह लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत है. उसने इससे पहले अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से ही हराया था. 

 

2/5

इंदौर में खाता खोले बिना आउट हुए रोहित

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में रोहित शर्मा खाता नहीं खोल पाए. इस दौरान उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. उन्हें पेसर कागिसो रबाडा ने पारी की दूसरी ही गेंद पर बोल्ड कर दिया.

 

3/5

टी20 में चौथी बार 0 पर आउट

अपने फैंस के बीच 'हिटमैन' से मशहूर रोहित शर्मा मौजूदा सीरीज में दूसरी बार खाता खोले बिना पवेलियन लौटे. इसी के साथ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. रोहित टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 'जीरो' पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान चार बार '0' पर आउट हुए हैं. 

4/5

रोहित ने विराट को छोड़ा पीछे

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने इस दौरान पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा. विराट टी20 में बतौर कप्तान तीन बार बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे हैं. 

5/5

भारत के लिए टी20 में बनाए 3700+ रन

35 साल के रोहित शर्मा ने अभी तक अपने करियर में 142 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 3737 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान चार शतक और 28 अर्धशतक जड़े हैं. वह अब टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link