संन्यास के बाद भी कमाई के मामले में Virat Kohli से कम नहीं हैं Sachin Tendulkar, जानकर हैरान रह जाएंगे

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 7 साल पहले क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन इसके बावजूद उनकी पॉपुलैरिटी में कोई कमी नहीं आई. इतना ही नहीं अपने संन्यास के बाद भी सचिन तेंदुलकर करोड़ो कमाते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 05 Jun 2021-6:14 am,
1/5

सचिन तेंदुलकर की कुल कमाई

भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है. जिनकी कुल कमाई 120 मिलियन डॉलर है. 

 

2/5

रिटायरमेंट के बाद ऐसे पैसे कमाते हैं सचिन तेंदुलकर

सचिन क्रिकेट से बेशक रिटायर हो चुके हैं लेकिन इनकी कमाई का रास्ता अब भी खुला है. ये तमाम विज्ञापनों, फैशन और कमर्शियल ब्रांड और स्पॉन्सरशिप के जरिए पैसों कमा रहे हैं.

3/5

सचिन तेंदुलकर की पॉपुलैरिटी

2019 में तेंदुलकर का ब्रांड वैल्यू 15.8 फीसदी की दर से बढ़ते हुए करीब 25.1 मिलियन डॉलर (185 करोड़ रुपये) रहा है. वह 2019 में Duff & Phelps की लिस्ट में शामिल होने वाले इकलौते रिटायर्ड सिलेब्रिटी थे. 

4/5

सचिन तेंदुलकर ब्रांड वेल्यू

पिछले 10 साल से उनके पास Livpure और Luminous जैसे ब्रांड्स हैं. इन कंपनियों ने लगातार तेंदुलकर के साथ विज्ञापन के लिए डील रिन्यू किया है. 

 

5/5

कमाई के मामले में सचिन से पीछे हैं विराट

विराट कोहली की कुल दौलत फिलहाल सचिन के मुकाबले कम है. विराट कोहली की पूरी दौलत 119 मिलियन डॉलर की है. इनमें उनका अपना फैशन ब्रांड रॉन्ग, प्यूमा के साथ उनकी पार्टनरशिप सब शामिल है. विराट कोहली फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड एथलीट्स की लिस्ट में फिलहाल 66वें स्थान पर हैं.   

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link