Asia Cup: एशिया कप में इन 5 कप्तानों ने जीते सबसे ज्यादा मैच, लिस्ट में एक भारतीय कैप्टन शामिल

Most Successful Captain In Asia Cup: भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप खिताब अपने नाम किया है. श्रीलंका टीम ने पांच बार और पाकिस्तान सिर्फ 2 बार मैच जीतने में सफल रहा है. आज हम अपनी रिपोर्ट में आपको उन पांच कप्तानों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं. इसमें एक धाकड़ भारतीय कप्तान शामिल है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 25 Aug 2022-2:07 pm,
1/5

MS Dhoni: भारत के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने 2010 और 2016 में एशिया कप अपने नाम किया था. धोनी ने एशिया कप के 19 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें भारतीय टीम को 14 में जीत मिली है. 

2/5

Arjun Ranatunga: श्रीलंका के अर्जुन रणतुंगा एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले दूसरे कप्तान हैं. उन्होंने एशिया कप के 13 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें श्रीलंका टीम को 9 में जीत मिली है. 

3/5

Mashrafe Mortaza: बांग्लादेश ने एक बार भी एशिया कप का खिताब नहीं जीता है, लेकिन वह इसके फाइनल में जरूर पहुंचा है. मुर्शफे मुर्तजा ने एशिया कप के 11 मैचों में कप्तानी में है, जिसमें बांग्लादेश को 6 में जीत मिली है. 

4/5

Mahela Jayawardene: महेला जयवर्धने अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं. उन्होंने एशिया कप 10 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें श्रीलंका टीम को 6 में जीत मिली है. 

5/5

Misbah-ul-Haq: मिस्बाह उल हक की गिनती पाकिस्तान के सफल बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अपने दम पाकिस्तानी टीम को कई मैच जिताए. मिस्बाह ने 10 मैचों में एशिया कप में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी की, जिसमें से 7 मुकाबलों में जीत मिली. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link