England vs Australia 5th Test : इंग्लैंड की मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिलहाल एशेज सीरीज (Ashes 2023) खेली जा रही है. सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच (ENG vs AUS 5th Test) केनिंग्टन ओवल मैदान पर 27 जुलाई से खेला जाना है. इस मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्लेइंग-11 का ऐलान


इंग्लैंड ने द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के लिए बुधवार को अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. प्लेइंग-11 में 40 साल के दिग्गज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को शामिल किया गया है. वह सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.


40 साल के दिग्गज की जगह बरकरार


जेम्स एंडरसन सीरीज के इस 5वें टेस्ट मैच के चौथे दिन 41 बरस के हो जाएंगे. वह इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज हैं. जेम्स एंडरसन (James Anderson) सीरीज में अब तक निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद टीम में अपनी जगह बचाने में सफल रहे हैं. पेसर मार्क वुड और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को भी फिट घोषित किया गया है. पांचवां टेस्ट गुरुवार यानी 27 जुलाई से शुरू होगा.


ऑस्ट्रेलिया के पास रहेगी एशेज ट्रॉफी


ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है जिससे तय हो चुका है कि एशेज उसके पास बरकरार रहेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज का पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में 2 विकेट से जीता था. इसके बाद लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच में 43 रनों से जीत दर्ज की और 2-0 की बढ़त बना ली. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने फिर तीसरे टेस्ट मैच में वापसी की और 3 विकेट से इसे जीता. मैनचेस्टर में चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा.