PM Modi: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और जमैका के पीएम एंड्रयू होलनेस के बीच मंगलवार को भारत-जमैका के संबंधों को लेकर खास बातचीत हुई. पीएम मोदी ने इस दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों में खेल को भी जोड़ा. उन्होंने क्रिस गेल और फर्राटा किंग उसैन बोल्ट को भी याद किया. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध उसैन बोल्ट से भी तेजी से आगे बढ़ेंगे. क्रिकेट को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि भारत और जमैका दोनों क्रिकेट-प्रेमी देश हैं और खेल संबंधों में बहुत मजबूत और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले पीएम मोदी?


पीएम मोदी ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, 'क्रिकेट-प्रेमी देशों के रूप में, खेल हमारे संबंधों में बहुत मजबूत और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. भारत के लोगों का क्रिकेटरों के प्रति विशेष स्नेह है. हमने खेलों में अपने सहयोग को गहरा करने पर भी चर्चा की. मुझे विश्वास है कि आज की चर्चा के नतीजों से इसमें तेजी आएगी. हमारे संबंध उसैन बोल्ट से भी तेज हैं और हम नई ऊंचाइयों तक पहुंचते रहेंगे.'



क्रिस गेल को काफी पसंद करते हैं भारतीय फैंस


पीएम मोदी ने कहा क्रिकेट हमारे संबंधों में काफी महत्वपूर्ण कनेक्टिंग लिंक रहा है. क्रिस गेल की धुआंधार बैटिंग भारत के लोगों में जमैका के क्रिकेटर्स के लिए विशेष लगाव रहा है. क्रिस गेल को भारतीय फैंस काफी प्यार देते नजर आते हैं. गेल की बैटिंग की दहशत दुनियाभर में देखने को मिलती थी. 


भारत और वेस्टइंडीज के बीच खूब देखा जाता क्रिकेट


पिछले साल भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा किया था. दोनों टीमों के बीच मैदानी जंग फैंस को खूब पसंद आती है. अब पीएम मोदी ने घोषणा ने खुलासा किया कि जमैका के प्रधानमंत्री के साथ खेलों पर भी विशेष चर्चा हुई. ऐसे में खेल जगत में दोनों देश फैंस का खूब मनोरंजन करते नजर आएंगे.