PM Narendra Modi Barcelona vs Real Madrid Match: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने गुजरात के वडोदरा में एक रोड शो किया. इसके बाद एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भारत और स्पेन के संबंध के बारे में बात की. उन्होंने भारत में स्पेनिश फुटबॉल की लोकप्रियता पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि भारत में बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के बीच हुए एल क्लासिको मैच की चर्चा उतनी ही ही हुई है, जितनी स्पेन में होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बार्सिलोना ने रियल को हराया


स्पेनिश फुटबॉल लीग 'ला लिगा' में दुनिया के दो बड़े क्लब बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के बीच जोरदार मुकाबला हुआ. इस मैच में बार्सिलोना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 गोल दागे. टॉप फुटबॉलर्स से भरी रियल मैड्रिड की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी. बार्सिलोना ने 4-0 से मैच को जीत लिया. उसके लिए रॉबर्ट लेवानडॉस्की, राफिन्हा और लामिन यमाल ने गोल दागे. बार्सिलोना की टीम लीग में टॉप पर है. 11 मैचों में उसके 30 पॉइंट्स हैं. रियल मैड्रिड 11 मैचों में 24 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है.


ये भी पढ़ें: India vs South Africa T20: साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया को नहीं मिलेगा गौतम गंभीर का साथ, यह दिग्गज बनेगा कोच


पीएम मोदी ने क्या कहा?


पीएम मोदी ने कहा, ''भारत में स्पेनिश फुटबॉल बहुत पसंद किया जाता है. कल रियल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच मैच हुआ था और भारत में भी इसकी चर्चा हुई थी. बार्सिलोना की शानदार जीत यहां भी चर्चा का विषय थी. मैं आपको यह भी बता सकता हूं कि भारत में दोनों क्लबों के प्रशंसकों के बीच उतना ही बहस होता है, जितना स्पेन में होता होगा.''


 



 


ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट में फिर आया भूचाल, वर्ल्ड कप विजेता कोच ने 6 महीने में ही दिया इस्तीफा


रोड शो के दौरान भारी भीड़


रोड शो के दौरान दोनों नेताओं ने एयरपोर्ट से टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स तक 2.5 किलोमीटर के रास्ते पर जुटी भीड़ का अभिवादन किया. पीएम मोदी और सांचेज ने टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स की सुविधा का उद्घाटन किया, जो भारत में सैन्य विमानों के लिए पहली निजी क्षेत्र की अंतिम असेंबली लाइन है. टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स इस सुविधा में 40 विमान बनाएगा, जबकि एयरबस सीधे 16 विमानों की डिलीवरी करेगा.