Pro Pakistan Slogans in India-Australia Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रायपुर में सीरीज का चौथा टी20 मैच शुक्रवार 1 दिसंबर को खेला गया. इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 20 रनों से जीतकर 5 मैचों की ी सीरीज भी अपने नाम कर ली. इसी बीच बेंगलुरु से बड़ी खबर सामने आई है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैच के दौरान पाकिस्तान के सपोर्ट में नारे लगाने के आरोप में 2 लोगों को एक क्लब से गिरफ्तार किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेंगलुरु के क्लब से 2 गिरफ्तार


वनडे विश्व कप-2023 के दौरान एक पाकिस्तानी फैन को पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने से रोकने के करीब एक महीने बाद बेंगलुरु से ही अब दो भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है. ये घटना रायपुर में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टी20 मैच की लाइव स्क्रीनिंग के दौरान हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए 2 लोगों के नाम इनायत और सैयद मुबारक बताए गए हैं.


क्लब में लाइव देख रहे थे मैच


इनायत और सैयद नाम के ये दोनों आरोपी बेंगलुरु के न्यू गुरप्पाना पाल्या क्षेत्र में रहते हैं और घटना के समय एक क्लब में थे. घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, दोनों व्यक्ति पब में बैठकर लाइव स्क्रीन पर मैच देख रहे थे. हालांकि, रात करीब साढ़े 10 बजे जब दोनों लोग अपने दोस्तों के साथ रायपुर टी20 मैच देख रहे थे, तब हंगामा हुआ.


लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे


इस क्लब के मैनेजर ने बताया कि मैच के दौरान क्लब में एक शख्स ने 'भारत माता की जय' चिल्लाया. इससे उत्तेजित इनायत और सैयद मुबारक के अलावा उनके दोस्तों ने जवाब में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. घटना के बाद लड़ाई भी हुई क्योंकि पब के कई बाउंसरों ने इन नारों पर आपत्ति जताई. जैसे ही मैनेजर ने पुलिस को बुलाया, इनायत और सैयद पकड़े गए, जबकि उनके दो अन्य दोस्त भाग गए. इसके बाद दोनों आरोपियों को जेपी नगर पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उनके खिलाफ धारा 153 (ए) (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया.