Rahul Dravid son Samit Dravid: भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ ने अपने पिता के रास्ते पर चलते हुए एक और कदम उठाया है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारत की अंडर-19 टीम में जगह मिली है. हाल के समय में घरेलू मैदान पर उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत समित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मल्टी-फॉर्मेट सीरीज के लिए भारत की अंडर-19 टीम में शामिल किया गया. तीन मैचों की वनडे सीरीज 21, 23 और 26 सितंबर को पुडुचेरी में खेली जाएगी और भारत की कमान उत्तर प्रदेश के मोहम्मद अमान संभालेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्नाटक की टी20 लीग में खेल रहे समित


इसके बाद चेन्नई में दो चार दिवसीय मैचों की सीरीज शुरू होगी. दोनों मैच 30 सितंबर और 7 अक्टूबर को शुरू होंगे. चार दिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम की कप्तानी मध्य प्रदेश के सोहम पटवर्धन करेंगे. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर समित फिलहाल बेंगलुरु में चल रही केएससीए महाराजा टी-20 ट्रॉफी में मैसूर वॉरियर्स की ओर से खेल रहे हैं. हालांकि, अब तक उनका प्रदर्शन बल्ले से कुछ खास नहीं रहा है. उन्होंने सात पारियों में 82 रन बनाए हैं. इसमें उनका उच्चतम स्कोर 33 रन रहा है और उन्होंने टूर्नामेंट में अभी तक गेंदबाजी भी नहीं की है.


ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के हिंदू क्रिकेटर ने पाकिस्तान में मचाया तहलका, कृष्ण भक्त ने टेस्ट में रच दिया इतिहास


समित द्रविड़ ने क्या कहा?


समित ने टीम इंडिया में जगह मिलने पर अपनी खुशी जाहिर की. स्टार स्पोर्ट्स कन्नड़ द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, ''सबसे पहले मुझे चुने जाने पर बहुत खुशी है और आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. मुझे लगता है कि मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैंने इस पल के लिए बहुत मेहनत की थी.''


 



 


ये भी पढ़ें: ​Rahul Dravid Record: खतरे में राहुल द्रविड़ का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इंग्लैंड का दिग्गज प्लेयर छोड़ देगा पीछे!


कूच बिहार ट्रॉफी में किया था कमाल


इस साल की शुरुआत में समित ने कूच बिहार ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने कर्नाटक को इस प्रतियोगिता में पहली बार खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. 18 वर्षीय इस खिलाड़ी ने आठ मैचों में 362 रन बनाए. जम्मू-कश्मीर के खिलाफ उनकी 98 रन की पारी शानदार थी. समित ने गेंद के साथ भी यादगार प्रदर्शन किया. उन्होंने आठ मैचों में 16 विकेट लिए, जिसमें मुंबई के खिलाफ फाइनल में दो विकेट शामिल हैं.