नई दिल्ली: तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) को गिरफ्त में ले लिया है. हालात बिगड़ता देख वहां के लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है. अफगान क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) ने भी इस मसले पर अपना रिएक्शन दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


राशिद ने की शांति की अपील


अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्पिनर राशिद खान ने अपने मुल्क के ताजा हालात को देखते हुए ट्विटर पर एक ही शब्द लिखा, 'शांति.' साथ ही उन्होंने अपना राष्ट्रीय झंडा भी लगाया. जाहिर सी बात है कि उन्हें अपने देश के भविष्य को लेकर फिक्रमंद हैं. ऐसे इंडियन फैंस उनको भारत आने की सलाह दे रहे हैं. आइए नजर डालते हैं उन चुनिंदा ट्वीट्स पर.


 










'मेरे मुल्क को मरने के लिए न छोड़ा जाए'


राशिद खान (Rashid Khan) ने 10 अगस्त को अपील की थी कि उनके मुल्क को मरने के लिए न छोड़ा जाए और दुनिया उनकी मदद करे. उन्होंने लिखा, 'दुनिया के नेताओं, मेरा मुल्क मुश्किलों में है. बच्चों और महिलाओं समेत हजारों मासूम लोग हर दिन शहीद हो रहे हैं, घर और संपत्ति बर्बाद हो रही है, हजारों परिवार विस्थापित हो रहे हैं. हमें कश्मकश में न छोड़ा जाए. अफगान नागरिकों का कल्तेआम बंद हो, अफगानिस्तान को बर्बाद न किया जाए. हम शांति चाहते हैं.'