AFG vs BAN Asia Cup 2022: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में हराकर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया. अफगानिस्तान ने लिए जीत के नायक मुजीब उर रहमान और राशिद खान रहे. इन दोनों ही मैच में कमाल की गेंदबाजी की. बांग्लादेश के खिलाफ राशिद खान ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा करिश्मा कर दिया और ऐसा करने वाले टी20 क्रिकेट में केवल वह दूसरे गेंदबाज हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राशिद खान ने किया कमाल 


बांग्लादेश के खिलाफ राशिद खान ने धमाकेदार गेंदबाजी की. उनकी बॉलिंग के दम पर अफगान टीम जीतने में सफल रही है. राशिद खान ने अपने चार ओवर के कोटे में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. राशिद की वजह से ही बांग्लादेश टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और मैच हार गई. टी20 क्रिकेट में राशिद खान के चार ओवर बहुत ही अहम होते हैं. राशिद बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हैं और वह गुगली फेंकने के बड़े महारथी हैं. 


राशिद खान ने बनाया ये रिकॉर्ड 


बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट हासिल करते ही राशिद खान टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 68 मैचों में 115 विकेट झटके हैं. उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी को पीछे छोड़ दिया है. साउदी ने 95 मुकाबलों में 114 विकेट लिए थे. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बांग्लादेश के गेंदबाज शाकिब अल हसन के नाम दर्ज है. उन्होंने 100 मैचों में 122 विकेट लिए हैं. राशिद खान अपनी गेंदों के दम पर शाकिब अल हसन का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. वह उनसे सिर्फ 7 विकेट पीछे हैं. 


सुपर-4 में पहुंची अफगानिस्तान टीम 


एशिया कप में अफगानिस्तान टीम बहुत ही कमाल का खेल दिखा रही है. अफगानिस्तान ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को धमाकेदार अंदाज में पटखनी दी. इसके बाद अब अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सुपर-4 के क्वालिफाई कर लिया. अफगानिस्तान अब एशिया कप जीतने की दौड़ में शामिल गया है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर