Ravindra Jadeja to be available in 2nd Test: भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में पारी और 32 रन से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में केएल राहुल और विराट कोहली के अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाज के बैट से रन नहीं निकले. वहीं, सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले डीन एल्गर ने 185 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद गेंदबाजों ने कमाल दिखाते हुए भारत को हार का मुंह दिखाया. सेंचुरियन में विराट कोहली की कप्तानी में भारत आखिरी बार कोई टेस्ट मैच जीता था. इस मैच के बाद अब केपटाउन टेस्ट से पहले भारत के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. पीठ में दिक्कत के चलते पहले मैच की प्लेइंग-11 से बाहर रहे रवींद्र जडेजा अगले मैच में खेलते नजर आ सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वापसी को तैयार जडेजा  


साउथ अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में शर्मनाक हार झेलने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर है. सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा खेल सकते हैं. बता दें कि पहले टेस्ट की सुबह पीठ में दर्द के कारण जडेजा नहीं खेल सके थे. पहले टेस्ट के तीसरे दिन उन्होंने वार्म अप में भाग लिया और बिल्कुल सहज नजर आए . उन्होंने फिटनेस अभ्यास भी किया. तीसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान उन्होंने गेंदबाजी की. रिजर्व तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के साथ उन्होंने करीब 20 मिनट अभ्यास पिच पर गेंदबाजी की. टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच रजनीकांत उनके साथ थे. वह गेंदबाजी करते हुए भी बिल्कुल सहज लगे. जडेजा के टीम में शामिल होने से छठे और सातवें नंबर पर उनकी बल्लेबाजी उपयोगी साबित हो सकती है.


अश्विन नहीं दिखा सके कोई कमाल


रवींद्र जडेजा की जगह पर सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा रहे रविचंद्रन अश्विन कुछ खासा प्रदर्शन नहीं दिखा सके. उन्होंने 19 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 41 रन देते हुए मात्र 1 ही विकेट झटका. वहीं, बल्लेबाजी में उनसे कोई खास योगदान देखने को नहीं मिला. पहली पारी में उनके बल्ले से 11 गेंदों में 2 चौके के साथ 8 रन ही निकले, जबकि दूसरी पारी में वह पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए.


(एजेंसी इनपुट के साथ)