Team India News: महेंद्र सिंह धोनी से भी खतरनाक फिनिशर माने जाने वाले रिंकू सिंह को चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए मौका ही नहीं दिया. रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना जाना बेहद चौंकाने वाला फैसला रहा, क्योंकि इस बल्लेबाज ने वो किया था जिसे भारत का कोई भी बल्लेबाज सपने में भी नहीं सोच सकता है. बता दें कि रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक आईपीएल मैच के आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाई थी. रिंकू सिंह जैसा कमाल भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया है. तभी से ही ये मांग उठने लगी कि रिंकू सिंह को तुरंत टीम इंडिया में शामिल किया जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिंकू सिंह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर बुरी तरह भड़के फैंस


रिंकू सिंह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर क्रिकेट फैंस बहुत आग बबूला हो रहे हैं और उन्होंने BCCI और अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी पर पक्षपात के गंभीर आरोप लगाए हैं. लोगों ने सेलेक्शन कमिटी में मुंबई लॉबी के असर पर भी कटाक्ष किया है. भारत की टी20 टीम में एक फिनिशर की कमी है, लेकिन फिर भी रिंकू सिंह को सेलेक्टर्स ने मौका ही नहीं दिया है. क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर रिंकू सिंह की तुलना धोनी से करते हुए रिकॉर्ड्स शेयर किए हैं. फैंस ने रिंकू सिंह की अनदेखी को टीम इंडिया के लिए घाटा बताया है. रिंकू सिंह के आईपीएल 2023 के 14 मुकाबलों में 150 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए थे.
















सबसे बड़े फिनिशर का इस्तेमाल नहीं कर रही टीम इंडिया 


रिंकू सिंह को साल 2018 में केकेआर की टीम ने 80 लाख रुपये में खरीदा था. रिंकू सिंह ने उत्तर प्रदेश की तरफ से 40 फर्स्ट क्लास मैचों में 2875 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं. रिंकू सिंह ने 50 लिस्ट ए मैचों में 1749 रन बनाए हैं. रिंकू सिंह ने लिस्ट ए में 1 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं. रिंकू सिंह 4 महीने बाद वर्ल्ड कप 2023 में वैसे ही टीम इंडिया को ट्रॉफी दिला सकते हैं, जैसे धोनी ने 2011 के वर्ल्ड कप में भारत को 28 साल बाद चैम्पियन बनाया था. जब भी ये खिलाड़ी पिच पर कदम रखता है, तो अपनी तूफानी बैटिंग से हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया (Team India) को महेंद्र सिंह धोनी से भी खतरनाक फिनिशर मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी. 
     
भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:


ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.


भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज


पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद


दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना


तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना


चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 


पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा