Sourav Ganguly Statement : बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए BCCI ने भारतीय टीम का ऐलान किया, जिसमें स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी हुई. 2022 के बाद से यह पहला मौका है, जब ऋषभ पंत टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. ऋषभ पंत की टीम में वापसी को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है. गांगुली ने पंत को सर्वश्रेष्ठ भारतीय टेस्ट बल्लेबाज बताते हुए कहा कि वह सर्वकालिक महान खिलाड़ी बनने की राह पर हैं. गांगुली ने यह भी कहा कि वह पंत की वापसी से हैरान नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गांगुली ने जमकर की तारीफ


भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना ​​है कि ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ी बनने की राह पर हैं, लेकिन साथ ही उन्हें छोटे फॉर्मेट में अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरूरत है. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में चोटिल होने के बाद पंत को रविवार को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है और पूरी उम्मीद है कि बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल किया जाएगा. 


​ये भी पढ़ें : जो रूट 27 रन बनाते ही बनाएंगे 'महारिकॉर्ड', विराट-रोहित के लिए पहुंचना नामुमकिन!


इसी साल हुई पंत की वापसी


पंत ने इस साल के शुरू में लिमिटेड ओवर के फॉर्मेट में वापसी की थी और इनमें अच्छा प्रदर्शन किया था. गांगुली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'मैं ऋषभ पंत को भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक मानता हूं. उनकी टेस्ट क्रिकेट में वापसी से मैं हैरान नहीं हूं. वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलते रहेंगे.' उन्होंने आगे कहा, 'अगर वह इसी तरह प्रदर्शन करता रहा तो टेस्ट क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल हो जाएगा. मेरा मानना है कि उसे छोटे फॉर्मेट में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. वह प्रतिभाशाली है और मुझे यकीन है कि वह जल्द ही ऐसा करने में सफल रहेगा.' 


ये भी पढ़ें : भारत के लिए खतरे की घंटी..टेस्ट सीरीज से पहले खूंखार बॉलर ने इंग्लैंड में मचाई तबाही


पंत की वापसी से टीम इंडिया हुई मजबूत


ऋषभ पंत की टेस्ट टीम में वापसी से इंडियन साइड को मजबूत मिली है. इसका सबसे बड़ा कारण है उनका ऑलराउंड प्रदर्शन. ऋषभ पंत जितना बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं, वह उतना ही विकेटकीपिंग करते हुए भी सफल रहे हैं. 2018 में टेस्ट डेब्यू के बाद से ऋषभ पंत के प्रदर्शन में लगातार निखार देखने को मिला है. उन्होंने अपनी कीपिंग और बैटिंग स्किल्स पर काफी काम किया है, जो मैदान पर नजर भी आता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2020-21 में हुई विदेशी टेस्ट सीरीज में पंत टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर रहे, जब भारत ने कंगारुओं को 2-1 से उन्हीं के घर में मात दी. गाबा में हुए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में पंत ने 89 रन की नाबाद मैच पलटने वाली पारी खेलकर भारत का सीरीज का कब्जा कराया.