Delhi Capitals Head Coach: दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 2025 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन से पहले अपने नए कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति की है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी को हेड कोच और वेणुगोपाल राव को क्रिकेट डायरेक्टर बनाया गया.  भारत के लिए चार टेस्ट और 40 वनडे खेल चुके 47 साल के बदानी को अलग-अलग क्रिकेट लीग में कोचिंग का अनुभव है. 2021 से 2023 तक उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ बतौर फील्डिंग कोच और फिर बल्लेबाजी कोच के तौर पर काम किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बदानी को है अच्छा अनुभव


हेमांग बदानी ने लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्स को लगातार दो खिताब दिलाए और शुरूआती एसए20 में वह खिताब जीतने वाली सनराइजर्स ईस्टर्न केप के बल्लेबाजी कोच थे. हाल में वह दुबई कैपिटल्स के हेड कोच थे जो इस साल के आईएलटी20 फाइनल में पहुंची थी. 


DC से जुड़ने पर क्या बोले?


बदानी ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है और मुझ पर भरोसा करने के लिए टीम के मालिकों का आभारी हूं.' भारत के लिए 16 वनडे खेलने वाले राव 2009 में आईपीएल जीतने वाली डेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा थे. वह दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए तीन आईपीएल सीजन में भी खेले और दुबई कैपिटल्स से जुड़े रहे. उन्होंने शुरूआती सीजन में मेंटोर के तौर में और बाद में बतौर क्रिकेट डायरेक्स्टर काम किया. 


नवनियुक्त क्रिकेट डायरेक्टर का आया बयान 


राव ने इस मौके पर कहा, 'फ्रेंचाइजी के साथ मेरा जुड़ाव लंबे समय से है और मैं इस भूमिका की पेशकश करने के लिए टीम के मालिकों द्वारा दिखाये भरोसे के लिए आभारी हूं.' दिल्ली कैपिटल्स 2021 सीजन में उपविजेता रही, लेकिन बाद के तीन सीजन में टॉप-4 में पहुंचने के लिए संघर्ष करती रही. दिल्ली कैपिटल्स के अध्यक्ष और सह मालिक किरण कुमार ग्रांधी ने राव और बदानी का टीम में स्वागत किया.