MS Dhoni Chennai SuperKings IPL 2025: आईपीएल 2025 की तैयारियों में बीसीसीआई ने पूरा दम लगा दिया है. इस साल दिसंबर में मेगा ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. आईपीएल 2022 के बाद पहली बार मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा. सभी की निगाहें निश्चित रूप से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर होंगी और वहां क्या बदलाव होंगे. सबसे बड़ा सवाल हमेशा महेंद्र सिंह धोनी के बारे में होगा. क्या वह अगले सीजन में खेलना जारी रखेंगे? पिछले सीजन में उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी और ऋतुराज गायकवाड़ ने कमान संभाली थी. हम अगले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स कैंप में काफी कुछ बदलाव देख सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संन्यास ले सकते हैं धोनी


सबसे बड़ी संभावना यह है कि धोनी अंततः वर्षों की अटकलों के बाद आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं. ऐसी कई रिपोर्ट्स आई हैं कि धोनी को सीएसके द्वारा रिटेन किया जा सकता है. आईपीएल में एक नियम की वापसी होने वाली है. कोई खिलाड़ी रिटायरमेंट के 5 साल बाद अनकैप्ड प्लेयर के रूप में उतर सकता है. हालांकि, रिपोर्ट्स के विपरीत चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले सकते हैं.


ये भी पढ़ें: AFG vs NZ Test: लचर व्यवस्था, लापरवाही और बदहाली...ग्रेटर नोएडा स्टेडियम ने कटाई नाक, विवादों से पुराना रिश्ता


दिल्ली कैपिल्स से अलग हो सकते हैं पंत


अगर धोनी संन्यास ले लेते हैं तो CSK को निश्चित रूप से एक नए विकेटकीपर-बल्लेबाज की जरूरत होगी. आईपीएल 2025 नीलामी में सीएसके को मिलने वाला सबसे अच्छा संभावित रिप्लेसमेंट कोई और नहीं बल्कि ऋषभ पंत है. वह धोनी की जगह लेने के लिए सबसे ज्याद सही माने जाते हैं.ऐसी रिपोर्ट्स आई हैं कि ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिलीज किया जा सकता है. वह रिकी पोंटिंग के मुख्य कोच के रूप में जाने के बाद फ्रेंचाइजी से खुश भी नहीं हैं. पंत रिकी पोंटिंग के बेहद करीबी थे.


ये भी पढ़ें: कोहली नंबर-1 तो बाबर आजम...केएल राहुल ने टॉप-5 बैटर और बॉलर का किया सेलेक्शन, लिस्ट में 4 भारतीय


ऋतुराज के पास नहीं रहेगी कप्तानी?


यदि ऋषभ पंत एमएस धोनी की जगह आते हैं, तो सीएसके कप्तानी में भी बदलाव के बारे में सोच सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ को आईपीएल 2024 सीजन के दौरान कप्तान बनाया गया था, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई. चेन्नई सुपरकिंग्स के इतिहास में वह इतिहास में ऐसा सिर्फ तीसरी बार हुआ था. यदि फ्रेंचाइजी पंत को अपने साथ जोड़ने में सफल होती है तो वह उन्हें कप्तान भी बना सकती.