IND vs BAN 2nd T20I: बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को नई दिल्ली में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर रियान पराग की एक हरकत से अचानक सनसनी मच गई. रियान पराग मैच के दौरान बीच मैदान पर एक ऐसा ब्लंडर कर बैठे जिसके बाद थर्ड अंपायर ने तुरंत ही उन्हें सजा भी दे दी. सोशल मीडिया पर रियान पराग का मजाक भी उड़ाया जा रहा है. रियान पराग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर तहलका मचा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैच के दौरान ये ब्लंडर कर बैठे रियान पराग


दरअसल, यह वाकया बांग्लादेश की पारी के 11वें ओवर का है. लेग स्पिनर रियान पराग इस ओवर में गेंदबाजी के लिए आए. रियान पराग ने 11वें ओवर की चौथी गेंद पर कुछ अलग करने की कोशिश की. बांग्लादेश के बल्लेबाज महमूदुल्लाह रियाद इस दौरान स्ट्राइक पर मौजूद थे. महमूदुल्लाह रियाद को सरप्राइज करने के चक्कर में रियान पराग ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली. रियान पराग गेंदबाजी करने के चक्कर में विकेट से काफी बाहर निकल गए. रियान पराग पॉपिंग क्रीज का इस्तेमाल करना चाहते थे.






अंपायर ने दी बड़ी सजा


रियान पराग ने 11वें ओवर की चौथी गेंद को रिटर्न क्रीज के काफी दूर से फेंक दिया. इसके बाद मैदानी अंपायर तुरंत एक्शन में आए और उन्होंने नो-बॉल की जांच के लिए इस फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेज दिया. थर्ड अंपायर ने साफ किया कि रियान पराग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी के नियमों का उल्लंघन किया है. थर्ड अंपायर ने उस गेंद को नो बॉल करार दे दिया. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. रियान पराग ने इसके बाद मैच में फिर ऐसी हरकत नहीं की. क्रिकेट के नियमों के मुताबिक गेंद फेंकते समय बॉलर का पिछला पांव रिटर्न क्रीज के अंदर आना चाहिए.


भारत ने बांग्लादेश को हराया


नीतिश कुमार रेड्डी (74 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड खेल और रिंकू सिंह (53) के साथ चौथे विकेट के लिए 49 गेंद में 108 रन की साझेदारी से भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में बुधवार को बांग्लादेश को 86 रन से शिकस्त देकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. 21 साल के रेड्डी ने 34 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और सात शानदार छक्के जड़े जबकि रिंकू ने 29 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 221 रन बनाने के बाद बांग्लादेश को 9 विकेट पर 135 रन पर रोक दिया. भारत ने सीरीज का पहला मैच सात विकेट से जीता था. सीरीज का तीसरा मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.