Rohit Sharma Big Mistake: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कड़ी मशक्कत के बाद भी टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है. मैच को दूसरे दिन से देखा जाए तो हार के सबसे बड़े गुनेहगार कोई और नहीं बल्कि रोहित शर्मा नजर आते हैं. उनकी 2 बड़ी गलती हार का सबसे बड़ा कारण साबित हुई. दूसरी पारी में टीम की बल्लेबाजी ने मैच में जान डाल दी थी. लेकिन रोहित ने सरफराज और पंत की दमदार पारियों पर एक झटके में पानी फेर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टॉस पर पहली गलती


रोहित शर्मा ने टेस्ट के दूसरे दिन ही टॉस पर ही पहली गलती कर दी थी. उन्होंने स्वीकार किया कि वह पिच को नहीं पढ़ पाए और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. नतीजा सभी सामने था, टीम इंडिया के धुरंधर फिसड्डी साबित हुए और  पूरी टीम 46 के स्कोर पर सिमट गई. लेकिन जब बारी आई मेहमानों को समेटने की तो रोहित ने एक और बड़ी गलती कर मैच को गंवा दिया. कीवी टीम ने मुकाबले को 8 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.


दूसरी पारी में भी कर दी मिस्टेक


न्यूजीलैंड की 356 रन की बढ़त के जवाब में रोहित एंड कंपनी की तरफ से सूझ-बूझ भरी बैटिंग देखने को मिली. हिटमैन ने भी अर्धशतक ठोका. वहीं, सरफराज ने 150 जबकि पंत ने 99 रन बनाए. इन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने 106 रन का लक्ष्य रख दिया था. बॉलिंग के दौरान रोहित ने बुमराह, जडेजा, कुलदीप, सिराज का प्रयोग किया. लेकिन टीम के ब्रम्हास्त्र को भूल गए. हिटमैन ने अश्विन की तरफ तब रुख किया जब न्यूजीलैंड की टीम जीत की दहलीज पर खड़ी थी. 


हार ताकते रह गए अश्विन


अश्विन किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. भारतीय जमीन पर अश्विन की तूती बोलती है. इसी दहशत में न्यूजीलैंड टीम भी थी. लेकिन रोहित ने दूसरी पारी में खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया. टर्न मिलने के बावजूद भी अश्विन की तरफ उन्होंने देरी से देखा. उनके इस फैसले के विरोध में कमेंटेटर्स भी नजर आए. दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम ने भारत को घर में हराकर 36 साल बाद ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. मैच के हीरो युवा रचिन रवींद्र रहे जिन्होंने हरफनमौला प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. अब दूसरा मुकाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति के समान होगा.