Rishabh Pant Injury Update: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिआफ जारी बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीपिंग करते हुए चोटिल हो गए. वह इतने दर्द में थे कि उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा. दिन का खेल खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी चोट कितनी गंभीर है और वह कब मैदान पर वापसी करेंगे, इसे लेकर बड़ा अपडेट दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसे चोटिल हुए पंत?


यह घटना आखिरी सेशन में हुई जब रवींद्र जडेजा ने एक गेंद फेंकी जिसका डेवोन कॉनवे के बल्ले से कोई संपर्क नहीं हुआ और विकेट के पीछे खड़े पंत गेंद को अच्छी तरह से पकड़ नहीं पाए. गेंद सीधा उनके दाहिने घुटने पर जा लगी, जिसके तुरंत बाद वह दर्द से कराह उठे. पंत दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिर गए. फिजियो दौड़कर मैदान में आए और उन्हें चेक किया, लेकिन कुछ देर रुकने के बाद पंत को मैदान से बाहर जाना पड़ा. उनकी अनुपस्थिति में ध्रुव जुरेल ने दिन के बचे खेल में विकेटकीपिंग की.


रोहित शर्मा ने दिया अपडेट


रोहित ने दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'दुर्भाग्य से, घुटने में चोट लगी. गेंद सीधे उनके घुटने पर लगी, जिस पैर की सर्जरी हुई थी. इसलिए, उस पर थोड़ी सूजन आ गई है. इस समय मांसपेशियां थोड़ी नरम हैं. यह एहतियाती उपाय है.' रोहित ने कहा कि टीम पंत की वापसी को लेकर सतर्क रहेगी और उन्हें उम्मीद है कि वह इस मैच में फिर से मैदान पर उतरेंगे.


कब लौटेंगे ऋषभ पंत?


रोहित ने पंत की वापसी को लेकर कहा, 'हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. ऋषभ जोखिम नहीं लेना चाहता था. उसके उस पैर की बड़ी सर्जरी हुई है. यही कारण था कि उसे मैदान से बाहर जाना पड़ा. उम्मीद है कि आज रात वह ठीक हो जाएगा और हम उसे कल मैदान पर वापस देख पाएंगे.' बता दें कि पंत टीम इंडिया के पहली पारी में टॉप स्कोरर रहे. हालांकि, टीम का प्रदर्शन बेहद ही शर्मनाक रहा. भारत की पहली पारी 46 रन पर ही सिमट गई, जिसमें पंत ने 20 रन बनाए.


न्यूजीलैंड के पास अच्छी बढ़त


तेज गेंदबाजों के दम पर भारत को रिकॉर्ड 46 रन पर समेटने के बाद डेवोन कॉनवे के 91 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन के खेल तक पहली पारी में तीन विकेट पर 180 रन बना लिए हैं. उसके पास 134 रनों की अहम बढ़त है. डेरिल मिचेल 14 और रचिन रविंद्र 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं. इससे पहले मैट हेनरी (15 रन देकर पांच विकेट) और विलियम ओरूर्की (22 रन देकर चार विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने भारतीय बल्लेबाजी की बखिया उधेड़ दी और भारत बल्लेबाजों की उनकी सरजमीं पर सबसे छोटे टेस्ट स्कोर पर ढेर कर दिया.