Team India T20 World Cup 2024 Super 8:  टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-8 के रोमांच की तरफ बढ़ चुका है. अगले राउंड के लिए टीम इंडिया ने भी क्वालीफाई कर लिया. रोहित एंड कंपनी सुपर-8 में अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिसतान के खिलाफ बारबडोस में खेलेगी. ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले अमेरिका में खेले गए थे, जहां की पिचें बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हुई और जमकर बवाल देखने को मिला. अब सुपर-8 में टीमें वेस्टइंडीज में भिड़ेंगी. इसके बावजूद पिच का खौफ रोहित शर्मा के अंदर बैठा हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित ने कर दिया सवाल


अमेरिका में ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में अधिकतर लो स्कोरिंग थ्रिलर देखने को मिले. बल्लेबाज स्ट्रगल करते नजर आए तो गेंदबाजों ने मौके पर चौका लगाया. लेकिन वेस्टइंडीज में पिच कंडीशंस अलग हैं, जिसके लिए भारत की प्लेइंग-XI में भी बदलाव तय माना जा रहा है. भारतीय टीम बारबडोस में प्रैक्टिस कर रही है और कप्तान रोहित शर्मा ने पिच को लेकर पहले ही सवाल खड़ा कर दिया. उन्होंने टीम के अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से पिच को लेकर सवाल किया. 


बुमराह ने बताया पिच का हाल


रोहित ने जसप्रीत बुमराह से पूछा, ‘पिच कैसी है?’ बुमराह प्रैक्टिस के लिए उपलब्ध कराई गई पिचों से खुश लग रहे थे. न्यूयॉर्क में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच भारतीय टीम वेस्टइंडीज में नहीं खेल सकी. भारत और कनाडा के बीच होने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. लेकिन सुपर-8 के मुकाबले से पहले भारतीय टीम ने नेट्स में जमकर पसीना बहाया है. 


कोहली-जडेजा ने जमकर की प्रैक्टिस


टी20 वर्ल्ड कप में दिग्गज विराट कोहली के बल्ले से रन देखने के लिए फैंस तरस गए. 3 मैच में कोहली महज 5 रन ही बनाने में कामयाब हो सके. वहीं, ऑलराउंडर जडेजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में फ्लॉप नजर आए. लेकिन आगामी मैच से पहले दोनों स्टार खिलाड़ियों ने जमकर प्रैक्टिस की. कोहली ने कुलदीप और हार्दिक पंड्या का सामना करने से पहले कम से कम 30 मिनट तक थ्रोडाउन का सामना किया. इसके अलावा बुमराह के खिलाफ हर तरह की गेंद पर कोहली ने प्रैक्टिस की. वहीं, जडेजा भी बल्ले का दम दिखाते नजर आए.