Rohit Sharma Record: रोहित शर्मा पूरी दुनिया में अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उनके पास वह कला है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसे दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं बनाना चाहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित ने बनाया ये रिकॉर्ड 


रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज के खिलाफ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. वह गोल्डन डक पर आउट हुए. ये 8वां मौका था. रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी हैं. उनके बाद केएल राहुल (KL Rahul) का नंबर आता है. केएल राहुल चार बार इंटरनेशनल क्रिकेट में जीरो पर आउट हुए हैं. रोहित (Rohit Sharma) का ये रिकॉर्ड कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं बनाना चाहेगा.  


टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 


रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 2007 से अबतक 130 टी20 मुकाबले खेलते हुए 122 पारियों में 32.17 की औसत से 3443 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम पर चार तूफानी शतक भी दर्ज हैं. वह हमेशा से ही टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने के लिए फेमस रहे हैं. 


सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी 


रोहित शर्मा- 8 बार 
केएल राहुल-4 बार 
श्रेयस अय्यर-3 बार
विराट कोहली-3 बार



 ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर