India vs Australia 3rd ODI: भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का तीसरा वनडे (IND vs AUS 3rd ODI) राजकोट में खेलने उतरेगी. ये मुकाबला 27 सितंबर यानी बुधवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच से वापसी करेंगे जिन्हें सीरीज के शुरुआती दोनों मैच में आराम दिया गया था. इस बीच खबर है कि टीम के 2 खिलाड़ी विदेश जाने की तैयारी में हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3-0 से जीत है टारगेट


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे राजकोट के एससीए स्टेडियम में खेला जाएगा. मेजबानों ने सीरीज के शुरुआती दोनों वनडे जीते हैं. मोहाली में पहला वनडे 5 विकेट से जबकि इंदौर में दूसरा वनडे 99 रनों से भारत ने अपने नाम किया. अब लक्ष्य तीसरा वनडे जीतकर 3-0 से क्लीन स्वीप करना है. तीसरे वनडे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बतौर कप्तान टीम इंडिया में लौटेंगे. इससे पहले केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम की कमान संभाली और ऑस्ट्रेलिया को दोनों वनडे में मात दी. 


इन 2 प्लेयर्स ने छोड़ा साथ


इस बीच खबर है कि टीम इंडिया के 2 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और पेसर मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) एशियन गेम्स में खेलने के लिए चीन रवाना होंगे. इसी वजह से इन दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई टीम मैनेजमेंट ने रिलीज करने का फैसला किया.


एशियन गेम्स में संभालेंगे कप्तानी


चीन के हांगझोउ में जारी एशियन गेम्स (Asian Games-2023) में भारत की पुरुष क्रिकेट टीम भी हिस्सा लेगी. टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ संभालेंगे, जिसका हिस्सा मुकेश कुमार भी हैं. ऋतुराज ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दोनों वनडे में ओपनिंग की. इन गेम्स में भारत की महिला टीम ने श्रीलंका को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. अब पुरुष टीम से उम्मीदें हैं.