IND vs SL T20I Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कई टीमों पर खराब प्रदर्शन का गहरा प्रभाव पड़ा है. इस लिस्ट में पहला नाम पाकिस्तान का आता है, जहां लगातार उथल-पुथल देखने को मिल रही है. लेकिन बाबर की टीम के अलावा श्रीलंका में भी खलबली मची हुई है. मेगा इवेंट में खराब प्रदर्शन के बाद टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वर वुड और मेंटॉर महेला जयवर्धने ने इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट ने सनथ जयसूर्या को बड़ी जिम्मेदारी दे दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीती टीम


श्रीलंका की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक भी मैच नहीं नसीब हुआ. पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को रौंद दिया. दूसरे मैच में बांग्लादेश से श्रीलंका को हार झेलनी पड़ी. तीसरे मैच में जीतने की उम्मीद लिए बैठी श्रीलंका के लिए बारिश विलेन बनी और नेपाल के खिलाफ यह मुकाबला रद्द हो गया. ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में नीदरलैंड ने उलटफेर कर श्रीलंका को मात दे दी और ये टीम सुपर-8 में जगह बनाने में नाकामयाब रही. शर्मनाक प्रदर्शन के बाद हेड कोच क्रिस सिल्वर वुड ने अपना पद छोड़ दिया, साथ ही महेला जयवर्धने ने भी सलाहकार के पद से इस्तीफा दिया.


सनथ जयसूर्या होंगे टीम के अंतरिम कोच


टीम इंडिया मौजूदा समय में जिम्बॉब्वे दौरे पर है. इसके बाद महीने के अंत में भारतीय टीम को श्रीलंका का दौरा करना है. श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को पहले 3 टी20 और फिर 3 वनडे खेलने हैं. टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है. जिसके लिए श्रीलंका क्रिकेट ने सनथ जयसूर्या को कोच का पद सौंपा है. इस बाद की पुष्टि खुद जयसूर्या ने न्यूज एजेंसी पर की. साथ ही उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट की सीरीज के लिए भी ऑफर स्वीकार कर लिया है. 


पिछले साल जीता था एशिया कप


श्रीलंका की टीम ने सिल्वरवुड की कोचिंग में एशिया कप 2023 में खिताबी जीत दर्ज की थी. इस बार भी टीम बड़ी उम्मीदें लेकर टी20 वर्ल्ड कप में उतरी लेकिन पहला राउंड भी क्लियर करने में कामयाब नहीं हो सकी. सनथ जयसूर्या ने तीनों फॉर्मेट में श्रीलंका के लिए योगदान दिया है और उनके पास खासा अनुभव है. अब देखना होगा भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में क्या बदलाव होते हैं.