Sanju Samson Fastest Fifty: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा व आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गए. इस मैच में संजू सैमसन ने गेंद के धागे खोल दिए. इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने ओपनिंग करते हुए तूफानी अर्धशतक जड़ा और रोहित शर्मा के एक महारिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. सैमसन ने शुरुआत से ही चौके और चक्क्कों की बौछार कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित शर्मा का महारिकॉर्ड तोड़ बने नंबर-1 


दरअसल, संजू सैमसन ने इस मैच में सिर्फ 22 गेंदों का सामना करते हुए अपने 50 रन पूरे किए. सैमसन अब बांग्लादेश के खिलाफ सबसे तेज टी20 अर्धशतक ठोकने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा. रोहित ने 2019 में हुए राजकोट टी20 में 23 गेंदों पर बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक पूरा किया था. सैमसन के इस अर्धशतकीय पारी में एक ओवर में लगातार चार चौके भी शामिल रहे.



इस रिकॉर्ड-लिस्ट से भी जुड़ा नाम


सैमसन ने किसी टी20 इंटरनेशनल मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की रिकॉर्ड-लिस्ट में भी अपना नाम दर्ज करा लिया. दरअसल, सैमसन ने पारी के 10वें ओवर में 5 छक्के ठोके और 30 रन बनाए. यह ओवर रिशाद होसैन का था.


टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के लिए एक ओवर में सबसे ज्यादा रन


36 - युवराज सिंह बनाम स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड), डरबन, 2007
36 - रोहित शर्मा और रिंकू सिंह बनाम करीम जनत (अफगानिस्तान), बेंगलुरु, 2024
30 - ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा बनाम ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया), गुवाहाटी, 2023
30 - संजू सैमसन बनाम रिशाद हुसैन (बांग्लादेश), हैदराबाद, 2024
29 - रोहित शर्मा बनाम मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), सेंट लूसिया, 2024


दूसरे ओवर में जमाए लगातार चौके


सैमसन ने पारी के दूसरे ही ओवर में तूफानी तेवर दिखा दिए थे. तस्कीन अहमद के इस ओवर में संजू सैमसन ने आखिरी 4 ओवर में चार चौके जड़ दिए और 16 रन बटोरे. इसके बाद वह रुके ही नहीं और जमकर चौके-छक्कों की बरसात कर दी.