Caribbean Premier League 2024 Mohammad Amir Video: पाकिस्तान के अनुभवी फास्ट बॉलर मोहम्मद आमिर के लिए इन दिनों सबकुछ अच्छा नहीं हो रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में उनकी जमकर धुनाई थी. यहां तक कि अमेरिका जैसी टीम के बल्लेबाजों ने उन्हें धो डाला था. आमिर का खराब फॉर्म अब कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2024) में भी जारी है. एक रोमांचक मुकाबले में मोहम्मद आमिर के अंतिम ओवर में 18 रन बन गए और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोहम्मद आमिर ने कटाई नाक


हाल ही में खेले जा रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League 2024 ) 2024 में एक बेहद रोमांचक और नाटकीय घटना घटी. इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच एंटीगुआ में एंटीगुआ एंड बारबुडा फाल्कन्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स (Antigua and Barbuda Falcons vs Guyana Amazon Warriors) के बीच खेला गया. आमिर के ओवर में एक दिलचस्प घटना घटी, जिसने सभी को चौंका दिया. आखिरी ओवर में गुयाना अमेजन वॉरियर्स को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी. एंटीगुआ एंड बारबुडा फाल्कन्स के कप्तान क्रिस ग्रीन ने स्कोर को बचाने की जिम्मेदारी मोहम्मद आमिर को सौंपी.


ये भी पढ़ें: 3 दिग्गजों के लिए टेस्ट टीम में एंट्री नामुमकिन! रोहित शर्मा-गौतम गंभीर का नहीं जीत पाए भरोसा


प्रिटोरियस ने धो डाला


आमिर ने ओवर की पहली गेंद डॉट बॉल फेंकी, लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार चौके खाने शुरू कर दिए. साउथ अफ्रीकी ड्वेन प्रिटोरियस ने आमिर पर जमकर प्रहार किए और आखिरी गेंद पर एक लंबा छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. आमिर ने इस ओवर में कुल 18 रन दिए. उनके ओवर में 0,4,4,0,4,6 रन बने. यह सिर्फ आखिरी ओवर ही नहीं था जिसमें आमिर महंगे साबित हुए थे. इससे पहले 18वें ओवर में भी उन्होंने 18 रन लुटाए थे. रोमारियो शेफर्ड ने उस ओवर में आमिर पर जमकर प्रहार किया था.


 



 


ये भी पढ़ें: पिता के नक्शेकदम पर...महान क्रिकेटर के बेटे को टीम इंडिया में मिली जगह, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में लेगा हिस्सा


मैच में क्या हुआ?


गुयाना के कप्तान इमरान ताहिर ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. एंटीगुआ एंड बारबुडा फाल्कन्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए. फखर जमान ने 40, इमाद वसीम ने 40 और कोफी जेम्स ने 37 रन बनाए. गुयाना के लिए गुडाकेश मोटी ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए. जवाब में गुयाना ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बनाकर मैच को जीत लिया. शाई होप ने 41 और रोमारियो शेफर्ड ने 32 रन बनाए. रहमनुल्लाह गुरबाज ने 20 और शिमरॉन हेटमायर ने 19 रन बनाए. आखिरी ओवर में मोहम्मद आमिर की कुटाई करके टीम को जीत दिलाने वाले ड्वेन प्रिटोरियस 10 बॉल में 20 रन बनाकर नाबाद रहे.