Rohit Sharma: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा. सिर्फ हार नहीं बल्कि ऐसी हार की रोहित की कप्तानी पर कई धब्बे लग गए. 46 पर ऑलआउट की बात करें या फिर टेस्ट इतिहास में न्यूजीलैंड की पहली जीत की. रोहित की कप्तानी पर जमकर सवाल उठे. आलोचनाओं के बीच रोहित के सामने उनके जिगरी शिखर धवन ढाल बने. उन्होंने रोहित शर्मा का बचाव करते हुए साफ किया कि हार-जीत खेल का हिस्सा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले शिखर धवन?


शिखर धवन ने कहा, 'आप जिस दबाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं उसे हम महसूस नहीं करते. मुझे लगता है कि यह किसी भी चीज के प्रति उचित नहीं है और न ही यह व्यवहारिक दृष्टिकोण है. एक खिलाड़ी के तौर पर हम इस बारे में नहीं सोचते. रोहित एक शानदार कप्तान हैं. यह सिर्फ हार-जीत की बात नहीं है. टीम का अपने कप्तान से जुड़ाव  होता है और टीम के साथी उनका सम्मान करते हैं.'


ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर बोले धवन


ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी. चाहे रोहित पहला मैच खेले या नहीं. हालांकि, उनकी गैरमौजूदगी में अनुभव की कमी खलेगी. प्लेयर्स काफी प्रोफेशनल हैं और अच्छा प्रदर्शन करेंगे.' भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा नवंबर में करेगी. सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होगा.


ये भी पढ़ें.. IND vs NZ Test: मुंबई में दांव पर टीम इंडिया की 'इज्जत', इतिहास रचने के करीब न्यूजीलैंड, 24 साल में पहली बार होगा ऐसा


2-0 से आगे न्यूजीलैंड 


न्यूजीलैंड ने भारत दौरे पर टेस्ट के इतिहास की पहली जीत दर्ज की. इस सीरीज में कीवी टीम फिलहाल 2-0 से आगे चल रही है. अपब आखिरी मुकाबला मुंबई के मैदान पर खेला जाना है. यह मैच 1 से 5 नवंबर तक चलेगा. अब देखना दिलच्प होगा कि भारतीय टीम लाज बचाने में कामयाब हो पाती है या नहीं.