IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम कल यानी कि 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस सीरीज में रेस्ट दिया गया है और टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है. लेकिन इस सीरीज से शुरू होने से पहले धवन के आगे एक नई टेंशन है. दरअसल धवन समेत टीम के पास कुल 4 ओपनिंग बल्लेबाज हैं. ऐसे में ये देखना खास होगा कि वनडे सीरीज में धवन के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी किस बल्लेबाज को दी जाती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के पास 4 ओपनर्स   


यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज के पहले मैच में धवन के साथ कौन पारी का आगाज करता है. शुभमन गिल की टीम में वापसी हुई है. वह धवन के साथ दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाज का संयोजन बनाएंगे लेकिन टीम में शामिल अन्य खिलाड़ियों को भी पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है जिनमें ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल हैं. ये सभी बल्लेबाज काफी युवा हैं और मौका मिलने पर कमाल दिखा सकते हैं. 


इस बल्लेबाज को मिल सकता है मौका


वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में कप्तान शिखर धवन खुद ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. धवन के साथ सीधे हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को पारी की शुरुआत करते हुए देखा जा सकता है. धवन और गायकवाड़ की लेफ्ट-राइट जोड़ी टीम इंडिया के लिए कारगर साबित हो सकती है. ऐसे में ईशान को नंबर तीन पर खेलते हुए देखा जा सकता है. ईशान पहले भी टीम इंडिया के लिए तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं.


गायकवाड़ के लिए हो सकता है अच्छा मौका


ऋतुराज गायकवाड़ के लिए ये सीरीज आखिरी मौके की तरह हो सकती है. गायकवाड़ को लंबे समय से अब टीम इंडिया में मौका मिल रहा है, लेकिन उन्होंने अभी तक एक भी पारी ऐसी नहीं खेली है जिससे वो दुनिया की नजरों में आएं. ऐसे में इस सीरीज में उनको अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना ही होगा नहीं तो पहले ही मैच के बाद कोच द्रविड़ और धवन टीम में शुभमन गिल को भी शामिल कर सकते हैं. 



पहले वनडे की संभावित 11:


शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्ण