Shoaib Akhtar Video: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार के दिन सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला. क्रिकेट में शुरुआती कदम रखने वाली संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) टीम ने 2009 की टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम पाकिस्तान (PAK) को पटखनी दे दी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला टाई हो गया था, जिसका नतीजा सुपर ओवर में जाकर निकला. सुपर ओवर में संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) ने पाकिस्तान (PAK) को 5 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा उलटफेट कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शोएब अख्तर के गुस्से का शिकार हुई PAK टीम


संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) जैसी नई नवेली टीम के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक हार झेलने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर के गुस्से का शिकार होना पड़ा है. शोएब अख्तर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी टीम की इस शर्मनाक हार के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के खिलाफ हार के बाद शोएब अख्तर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जमकर क्लास लगाई. 



शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम की जमकर क्लास लगाई


शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए 1999 के वर्ल्ड कप को याद किया है. 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैच हार गई थी. शोएब अख्तर ने कहा, 'पाकिस्तान की ये हार काफी निराश करने वाली है.हमने इतिहास को दोहराया है. हमने वही गलती की जो 1999 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ की थी. पाकिस्तान इस मुकाबले में जीत का हकदार नहीं था. अमेरिका से मैच हारकर हम टी20 वर्ल्ड कप 2024 की अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए.' 


'दुर्भाग्य से हम जीत दर्ज नहीं कर पाए'


शोएब अख्तर ने कहा, 'अमेरिका ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला और वह पूरे मैच के दौरान मजबूत स्थिति में था. मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी ने मैच बचाने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से हम जीत दर्ज नहीं कर पाए. आप अमेरिका को देखें तो उन्होंने इस मैच के 37 ओवर जीते थे.'


उलटफेर का शिकार हुई पाकिस्तान टीम 


बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार को अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया. इससे पाकिस्तान क्रिकेट की दुर्दशा की बानगी भी मिलती है, जिसे 2007 वनडे वर्ल्ड कप में आयरलैंड ने 3 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से उसका बोरिया बिस्तर बांध दिया था. अमेरिका ग्रुप ए में अब शीर्ष पर है, जिसने पहले मैच में कनाडा को सात विकेट से हराया था. अब उसे भारत से खेलना है.


मोहम्मद आमिर ने फेंका सुपर ओवर


सुपर ओवर मोहम्मद आमिर ने फेंका जिसमें अमेरिका ने 18 रन बनाए जबकि आठ रन अतिरिक्त के इसमें शामिल थे. वहीं, अमेरिका के सौरभ नेत्रवलकर ने अनुशासित गेंदबाजी करके सिर्फ 13 रन दिए और पाकिस्तान को हरा दिया. पाकिस्तान ने सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरने में काफी समय लिया. अमेरिका के फील्डर इंतजार करते रहे और मैदानी अंपायरों को दखल देना पड़ा.