Shubman Gill Century: शुभमन गिल ने चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रनों की आतिशबाजी की है. शुभमन गिल ने टेस्ट करियर का पांचवां शतक ठोकते हुए अपने आलोचकों को अब खामोश कर दिया है. दूसरी पारी में ऋषभ पंत के आउट होने के बाद शुभमन गिल ने धमाकेदार अंदाज में अपना पांचवां टेस्ट शतक ठोका. शुभमन गिल ने चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में 176 गेंदों पर नाबाद 119 रन बनाए. शुभमन गिल ने इस दौरान 10 चौके और 4 छक्के ठोक दिए. बता दें कि शुभमन गिल इसी टेस्ट मैच के दौरान पहली पारी में 8 गेंदों का सामना करते हुए शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'प्रिंस' ने बल्ले से उगली आग


शुभमन गिल भारत की दूसरी पारी के दौरान शुरुआत से ही अच्छे टच में नजर आ रहे थे. शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान शुभमन गिल का रौद्र रूप देखने को मिला है. शुभमन गिल के टेस्ट करियर का यह पांचवां शतक है. शुभमन गिल ने तीन देशों के खिलाफ टेस्ट शतक लगाए हैं. शुभमन गिल ने बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ 2-2 शतक लगाए हैं. शुभमन गिल ने इसके अलावा 1 शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी लगाया है. शुभमन गिल ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपनी लय हासिल करने के बाद मैच का रुख पलटने में माहिर हैं.




उधेड़े दिए बांग्लादेशी गेंदबाज


बता दें कि दूसरी पारी में भारतीय टीम ने अपने शुरुआती 3 विकेट महज 67 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद शुभमन गिल ने एक छोर संभाले रखा और भारतीय पारी को बिखरने नहीं दिया. शुभमन गिल ने चौथे विकेट के लिए ऋषभ पंत के साथ मिलकर 167 रन जोड़े. ऋषभ पंत ने भी शुभमन गिल का अच्छा साथ दिया. ऋषभ पंत ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस को रोमांचित कर दिया. 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में 128 गेंदों पर 109 रन कूट दिए. ऋषभ पंत ने इस दौरान 85.16 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 13 चौके और 4 छक्के ठोक दिए.  


शुभमन गिल के रिकॉर्ड्स 


बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद शुभमन गिल को टेस्ट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी गई थी. टेस्ट क्रिकेट में नंबर-3 बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल ने अभी तक 18 पारियां खेली हैं. शुभमन गिल ने इस दौरान 6, 10, 29*, 2, 26, 36, 10, 23, 0, 34, 104, 0, 91, 38, 52*, 110, 0 और 119* रन के स्कोर बनाए हैं. शुभमन गिल ने भारत के लिए अभी तक 26 टेस्ट मैच खेलते हुए 1611 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल का बेस्ट स्कोर 128 रन है.