ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट में 'परफेक्ट 10' का आंकड़ा छूकर इतिहास रच दिया. उन्होंने भारत के अनिल कुंबले (Anil Kumble) और इंग्लैंड के जिम लेकर (Jim Laker) की बराबरी की. इस खास करिश्मे के बाद एजाज की सुपर सीनियर ने उन्हें मुबारकबाद दी है.


सर रिचर्ड हेडली ने दी बधाई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज सर रिचर्ड हेडली (Sir Richard Hadlee) ने भारतीय मूल के स्पिनर को बधाई देते हुए कहा है कि ऐजाज पटेल (Ajaz Patel) का पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा न सिर्फ इस बॉलर के लिए बल्कि न्यूजीलैंड और वर्ल्ड क्रिकेट के लिए भी खास पल है.


यह भी पढ़ें- मौजूदा टीम इंडिया के सिर्फ 2 क्रिकेटर्स ने पाकिस्तान में खेला है मैच, लिस्ट नहीं है कोहली का नाम


'परफेक्ट 10' में शामिल हुए एजाज


एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने भारत के खिलाफ मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सभी 10 विकेट हासिल किए. वो जिम लेकर (Jim Laker) और अनिल कुंबले (Anil Kumble) के बाद ये खास मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.


 




सर रिचर्ड हेडली का टूटा रिकॉर्ड


33 साल के एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने न्यूजीलैंड की तरफ से एक पारी में बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में सर रिचर्ड हेडली (Sir Richard Hadlee) के रिकार्ड को भी तोड़ा. हेडली ने 1985 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 रन देकर 9 विकेट लिए थे.



 


एजाज को सर हेडली का सलाम


सर रिचर्ड हेडली (Sir Richard Hadlee) ने बयान में कहा, ‘एजाज को शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए मुबारकबाद. ये देखकर खुशी हुई. वो इसके हकदार थे. ये उसके, न्यूजीलैंड क्रिकेट और वर्ल्ड क्रिकेट के लिए खास पल है. जिम लेकर और अनिल कुंबले के स्पेशल क्लब में शामिल होना सचमुच में खास है.’