Team India: टीम इंडिया के सबसे बड़े 'दुश्मन' की अचानक किस्मत खुल गई है. टीम इंडिया का ये सबसे बड़ा 'दुश्मन' अचानक खेल मंत्री बन गया है. दरअसल, 2011 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम के लिए मुसीबत बनने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कार्यवाहक खेल मंत्री बन गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज वहाब रियाज खेल में सक्रिय रहते हुए राजनीति से जुड़ गए है और उन्हें शुक्रवार को देश के पंजाब प्रांत का कार्यवाहक खेल मंत्री बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के सबसे बड़े 'दुश्मन' की अचानक खुल गई किस्मत


वहाब रियाज पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वही तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 46 रन देकर भारत के 5 बड़े बल्लेबाजों को आउट किया था. वहाब रियाज ने इस दौरान वीरेंद्र सहवाग (38 रन), विराट कोहली (9 रन), युवराज सिंह (0 रन), महेंद्र सिंह धोनी (25 रन) और जहीर खान (9 रन) को आउट किया था.  वहाब रियाज अभी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. वह स्वदेश लौटने पर मंत्री पद का शपथ लेंगे.


बन गया खेल मंत्री 


इस 37 साल के वहाब रियाज को पेशावर जाल्मी ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग के लिए टीम में बरकरार रखा है और उम्मीद है कि खेल मंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति के बावजूद वह अपनी इस प्रतिबद्धता को पूरा करेंगे. वहाब रियाज ने पिछली बार 2020 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था. वहाब रियाज ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 27 टेस्ट, 92 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह पीएसएल में 103 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.


पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने शुक्रवार को वहाब की नियुक्ति की पुष्टि की. वह अगले तीन से चार महीनों में पंजाब विधानसभा के चुनाव होने तक संभवत: इस पद पर बने रहेंगे. वहाब ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में कहा कि पूर्व मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा पर उनके, शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ निष्पक्ष रवैया नहीं रखने का आरोप लगाया था.