Niroshan Dickwella Banned: श्रीलंका के क्रिकेट जगत में कई दिनों से उथल-पुथल देखने को मिल रही है. अब श्रीलंका के निरोशन डिकवेला पर सभी फॉर्मेट्स से बैन लगा दिया गया है. डोपिंग रोधी उल्लंघन के चलते उनपर ये एक्शन लिया गया. निरोशन डोप टेस्ट में फेल पाए गए. यह बैन हाल ही में संपन्न लंका प्रीमियर लीग (LPL) के दौरान कथित डोपिंग रोधी उल्लंघन के चलते लगाया गया है. अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि डिकवेला इस बैन से कब बाहर निकलेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम को फाइनल में पहुंचाया


डिकवेला की बैन की पुष्टि अभी आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सूत्रों के हवाले से न्यूजवायर. एलके ने बताया कि जब तक जांच नहीं हो जाती तब तक डिकवेला पर बैन लगा रहेगा. इस बारे में जल्द ही बोर्ड ऐलान कर सकता है. वह एलपीएल 2024 में टीम गाले मार्वल्स के कप्तान थे. उन्होंने अपनी टीम को फाइनल में भी पहूंचाया लेकिन जाफना किंग्स से हार का सामना करना पड़ा.


वनडे में लगाए 2 शतक


निरोशन डिकवेला के करियर में श्रीलंका के लिए बहुमू्ल्य योगदान दिया. उन्होंने अपने देश के लिए 54 टेस्ट और 55 वनडे खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 2757 और वनडे में 1604 रन दर्ज हैं. टी20 में उन्होंने 28 ही मैच खेले हैं. टी20 और वनडे में डिकवेला की लंबे समय से वापसी नहीं हुई है जबकि टेस्ट में उन्होंने पिछले साल मार्च में आखिरी मुकाबला खेला था.


पहले भी लग चुका बैन


डिकवेला पर पहले भी बैन लग चुका है. पहले भी कुछ विवादों में डिकवेला का नाम रहा है. 2021 में इंग्लैंड में बायो-बबल उल्लंघन के कारण उन्हें दानुष्का गुणथिलाका और कुसल मेंडिस के साथ एक साल के लिए बैन कर दिया गया था.