Trent Bolut last T20 World Cup : न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप उनका इस फॉर्मेट में आखिरी टूर्नामेंट होगा. अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा यह ICC टूर्नामेंट न्यूजीलैंड के लिए बुरे सपने जैसा रहा. जहां टीम सुपर-8 में भी पहुंचने में कामयाब नहीं हो सकी. केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम ने अपने तीसरे मैच में भले ही युगांडा को हरा दिया, लेकिन टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. युगांडा पर न्यूजीलैंड की जीत के बाद ट्रेंट बोल्ट ने अपने आखिरी टी20 वर्ल्ड कप की बात कही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहीं जीत सके एक भी वर्ल्ड कप


2011 में डेब्यू करने के बाद से बोल्ट न्यूजीलैंड टीम के अहम सदस्य रहे हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप, ODI वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने का अनुभव है. उन्होंने ने 2014 से चार टी20 वर्ल्ड कप में भाग लिया है, लेकिन एक भी बार वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब नहीं रहे. बोल्ट ने युगांडा पर न्यूजीलैंड की 9 विकेट की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि की कि यह उनक आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है. 


क्या बोले बोल्ट?


इस स्टार पेसर ने कहा, 'मैं अपनी बात करूं तो यह मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होगा. मुझे बस इतना ही कहना है.' युगांडा के खिलाफ मैच से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप के सुपर आठ राउंड से बाहर हो गयी थी. टीम अब ग्रुप सी में अपने आखिरी मैच में पापुआ न्यू गिनी का सामना करेगी जो टी20 वर्ल्ड कप में 34 साल के इस बायें हाथ के गेंदबाज का आखिरी मैच होगा. 


सुपर-8 से बाहर होने पर भी दिया बयान 


बोल्ट ने न्यूजीलैंड टीम के सुपर-8 से बाहर होने पर कहा, 'निश्चित रूप से हम टूर्नामेंट में ऐसी शुरुआत नहीं चाहते थे. इसे पचा पाना कठिन है. हम निराश है कि आगे नहीं बढ़ सके, लेकिन जब भी आपको देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है, तो यह गर्व का क्षण होता है.' इस फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस सीजन से पहले टीम 2014 के बाद से हर बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है. उन्होंने कहा, 'देश के लिए खेलने को लेकर ड्रेसिंग रूम में बहुत गर्व का माहौल है. पिछले कई वर्षों में हमारे रिकॉर्ड बेहतरीन रहे हैं. दुर्भाग्य से बीते सप्ताह हम अच्छा नहीं खेल सके और क्वालीफिकेशन से बाहर हो गये.'


ऐसा रहा है करियर


ट्रेंट बोल्ट को इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छा खासा अनुभव है. वह टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 60 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उनक नाम 81 विकेट दर्ज हैं. वहीं, 114 वनडे मैच खेलते हुए उन्होंने 211 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा टेस्ट फॉर्मेट में उनके नाम 317 विकेट दर्ज हैं, जो 78 मैच खेलते हुए चटकाए. गेंदबाजी के अलावा बैटिंग में भी उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज हैं, जो टेस्ट फॉर्मेट में बनाया था.