नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के राज में लगातार मैच जीत रही है. हालांकि पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इसके बावजूद एक बड़ी बात को लेकर कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वॉर्निंग दे दी है. टीम इंडिया अब टी20 इंटरनेशनल में लगातार 11 मैच जीत चुकी है. इस बीच सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी चेतावनी जारी कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गावस्कर ने द्रविड़-रोहित को दी बड़ी वॉर्निंग


दूसरे टी20 मैच में भले ही टीम इंडिया को जीत मिल गई, लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों ने इस मैच में भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों 183 रन बना डाले. हर्षल पटेल को 4 ओवरों में 52 रन पड़े, जबकि जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में 24 और भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों में 36 रन लुटाए. अंतिम ओवरों में श्रीलंकाई टीम ने 78 रन जड़ डाले.


टीम इंडिया की इस बड़ी कमी से नाराज हैं गावस्कर


सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, 'टीम इंडिया काफी ज्यादा रन लुटा रही है. ऐसे में टीम को यहां इस दिक्कत को दूर करने की जरूरत है. श्रीलंका के बल्लेबाजों ने काफी अच्छे तरीके से बुमराह को खेला. टीम इंडिया जिस तरह से रन लुटा रही है, ऐसे में द्रविड़ और रोहित को इसपर ध्यान देने की जरूरत है.'


ये है चिंता की बात


सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, 'एक मैच में ऐसा हो सकता है, लेकिन हर मैच में अगर ऐसा होगा तो ये चिंता की बात है. टीम इंडिया को अंतिम ओवरों में रन लुटाने के बारे में सोचना होगा. उन्हें ये प्लानिंग करनी होगा कि पहले 10 और आखिरी 8 ओवरों में किन गेंदबाजों से गेंदबाजी करवानी है. हालांकि मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, 'यहां मैं गेंदबाजों को पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहता. ऐसी चीजें होती है. हमने शुरुआती ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन अंतिम पांच ओवरों में हमें 80 रन पड़े. ऐसे में हमें इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि, आखिरी पांच ओवरों में क्या किया जा सकता है. पिच अच्छी थी और गेंद बल्ले पर बेहतरीन तरीके से आ रही थी.'


श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त


बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज शाम 7 बजे से धर्मशाला में खेला जाएगा. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. भारत अगर ये मैच भी जीत लेता है तो वह तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सूपड़ा साफ कर देगा. इससे पहले वेस्टइंडीज का भी भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से सफाया किया था.